उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

स्वच्छता अभियान से दूर है अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर कुलदीप यादव की गली..

कानपुर, 28 सितम्बर (हि.स.)। आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वन डे क्रिकेट मैच में हैट्रिक लेकर विश्व पटल में छा जाने वाले कुलदीप यादव की गली अभी स्वच्छता अभियान से दूर है। जिसके चलते क्षेत्रीय लोगों में रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि जब अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी की गली को अधिकारी ध्यान नहीं दे पा रहें है तो कल्पना की जा सकती है पीएम के इस महत्वपूर्ण अभियान पर किस कदर गंभीर होंगे। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन वर्ष पहले स्वच्छता अभियान की शुरूआत की थी। जिसके बाद से लगातार यह अभियान आगे बढ़ता जा रहा है। अभी हाल में 15 सितम्बर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कानपुर के ईश्वरीगंज से स्वच्छता ही सेवा अभियान का आगाज भी किया है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी अभी भी इस अभियान को गंभीरता से नहीं ले रहें है। जिसके चलते चकेरी थाना क्षेत्र के चन्द्र नगर में रहने वाले अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी कुलदीप यादव की गली आज भी इस अभियान से दूर है। इस चाइनामैन गेंदबाज की गली का आलम यह है कि पूरी गली में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। गली भी टूटी-फूटी पड़ी हुई है। जिससे स्थानीय लोगों में जिम्मेदार अधिकारियों के प्रति रोष व्याप्त है।

मोहल्ले के रामकिशन का कहना है कि पीएम का स्वच्छता अभियान देश के लिए बहुत बेहतर है, पर जिम्मेदार अधिकारियों में खौफ भी होना चाहिये। खौफ न होने के चलते यह अभियान फीका पड़ रहा है। अरूण सिंह ने कहा कि कई बार नगर निगम में गंदगी को लेकर शिकायत की गई पर सफाई नहीं हो रही है। यह बात अलग है कि जिस दिन कुलदीप ने हैट्रिक लगाई थी तो उस दिन आनन-फानन में मीडिया से बचने के लिए सफाई कर दी गई। सफाई को लेकर कुलदीप के पिता रामसिंह भी खासे नाराज दिखे। कहा, सड़क से घर आने वाला रास्ता कच्चा और टूटा हुआ है। थोड़ी सी बरसात में पानी भर जाता है। जिससे गली में गंदगी फैली रहती है। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने कहा कि पूरे महानगर में स्वच्छता अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। जोनवार अधिकारी फील्ड पर बराबर जा रहें है और उन्हे प्रतिदिन फोटो सहित जानकारी देने के लिए बोला गया है। अगर कुलदीप की गली गंदी है तो मैं जोनल अधिकारी से बात कर जल्द ही सफाई के लिए बोलता हॅूं। इसके साथ ही दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। 
चौथे वन डे में लाल दिखाएगा कमाल

गुरूवार को बेंगलुरू में चौथा वन डे मैच होने जा रहा है, जिस पर एक बार फिर सभी की निगाहें चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव पर टिकी हुंई है। तो वहीं पिता को विश्वास है कि इस मैच भी लाल जरूर कमाल दिखाएगा। इसके लिए पूरा परिवार सुबह चार बजे से ही पूजा पाठ में लीन रहा। 

Related Articles

Back to top button
Close