उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

स्वाइन फ्लू से तीन की मौत, डाॅक्टरों पर लापरवाही का आरोप

मेरठ, 15 अगस्त (हि.स.)। स्वाइन फ्लू के कहर से मेरठ में तीन मरीजों की मौत हो गई। अपने मरीज की मौत से गुस्साए लोगों ने सोमवार की देर रात मेडिकल काॅलेज में जमकर हंगामा किया और डाॅक्टरों पर लापरवाही के आरोप लगाए। इसके बाद गढ़ रोड पर जाम लगा दिया। पुलिस ने किसी तरह से जाम खुलवाया। परिजनों ने मेडिकल काॅलेज की वेंटीलेटर व्यवस्था पर सवाल खड़े किए।

लावड़ निवासी रितु को स्वाइन फ्लू होने पर मेडिकल काॅलेज में भर्ती कराया गया था। सोमवार की देर शाम उसकी मौत हो गई। इस मौत के बाद भी मेडिकल काॅलेज प्रशासन नहीं चेता और देर रात स्वाइन फ्लू वार्ड में भर्ती दो महिलाओं की मौत हो गई। जागृति विहार निवासी सुनीता तीन दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराई गई थी। उसकी अचानक सांस फूलने से मौत हो गई। इसी तरह से बढ़ला निवासी मंजू की भी मौत हुई। इससे गुस्साए परिजनों ने मेडिकल काॅलेज में जमकर हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मरीज भर्ती के समय ठीक था, लेकिन कर्मचारियों ने सांस की नली में गलत ढंग से पाइप लगा दिया। साथ ही वेंटीलेटर भी सही ढंग से काम नहीं कर रहा था। इसी कारण उनके मरीजों की मौत हो गई। तीमारदारों का उग्र रूख देखकर डाॅक्टर और स्टाफ वार्ड के अंदर नहीं घुसे। गुस्साए लोगों ने गढ़ रोड पर जाम लगा दिया जिन्हें मेडिकल पुलिस ने समझाया और जाम को खुलवाया गया। मेडिकल काॅलेज के प्रमुख अधीक्षक डाॅ. अजीत चैधरी ने इससे पहले हालात को संभालने की कोशिश की थी।

दिल्ली में मरीज की मौत

मेरठ निवासी छह माह की गर्भवती शिप्रा की दिल्ली के एक अस्पताल में सोमवार की देर रात मौत हो गई। इसी तरह से मेडिकल काॅलेज में हुई जांच में तीन नए स्वाइन फ्लू के रोगी मिले। सीएमओ डाॅ. राजकुमार का कहना है कि अन्य जिलों के मेरठ में भर्ती मरीजों को मिलाकर मेरठ में अब तक रोगियों की संख्या 55 हो गई है।

Related Articles

Back to top button
Close