उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

हमीरपुर : 1226 विद्यार्थियों ने छोड़ी सामाजिक विज्ञान की बोर्ड परीक्षा

हमीरपुर, 17 फरवरी :उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में शनिवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद बोर्ड की परीक्षा में सुबह की पाली में हाईस्कूल के 1226 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ दी। 

जिला विद्यालय निरीक्षक रतन सिंह ने बताया कि शनिवार की सुबह पाली में हाईस्कूल का सामाजिक विज्ञान का पेपर था। इसमें 16,796 पंजीकृत छात्र-छात्राओं में सिर्फ 15570 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है, जबकि 1226 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में सख्ती के कारण सामाजिक विज्ञान का पेपर छोड़ दिया है। अभी तक इस जनपद में चार हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने बोर्ड परीक्षा छोड़ी है।

पत्नी और दोनों बेटियों की हत्या करने के बाद व्यवसायी ने की खुदकुशी

नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक ने टीम के साथ कृष्णराज मंदिर इण्टर कॉलेज छानी, गहरौली, शास्वत इण्टर कॉलेज उमरी और पीएनवी इण्टर कॉलेज चिल्ली सहित कई परीक्षा केन्द्रों में छापामारी की, लेकिन नकल से सम्बन्धित कोई भी चीजें नहीं पायी गईं। परीक्षा केन्द्रों में लगे सीसीटीवी कैमरे के पिछले दो घंटे के फुटेज भी जिला विद्यालय निरीक्षक ने चेक किए। उधर, संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट और उड़नदस्ते ने सुमेरपुर व मौदहा के परीक्षा केन्द्रों में छापेमारी की है। (हि.स.) । 

Related Articles

Back to top button
Close