Home Sliderखबरेविदेश

हिंदू रीति-रिवाज के साथ रुसी युवती ने हिमाचली लड़के के साथ लिए सात फेरे , इन्होने किया कन्यादान

मंडी, 06 फरवरी : रुसी युवती ने हिमाचल के सरकाघाट के गबरू के साथ हिंदू रीति-रिवाज के साथ सात फेरे लिये हैं। यही नहीं दुल्हे के पिता के दोस्त ने कन्यादान की रस्म भी अदा की। सरकाघाट के रोपड़ी में इस विदेशी युवती ने स्थानीय युवक के साथ सात फेरे लिये हैं, जबकि वधु पक्ष से कन्यादान देने वाले सरौर चौक पर मिठाई की दुकान करने वाले रमेश कुमार का परिवार और विदेशी युवती के सगे भाई और बहन भी थे। 

स्थानीय समाजसेवक रमेश कुमार का कहना है कि उनके मित्र विनोद कुमार ने बताया कि उनका बेटा सुशांत ठाकुर एक रुसी युवती स्वेटलाना अर्नीकोवा से प्यार करता है और यह युवती चाहती है कि यहां आकर ही हिंदु रीति रनुसार उनका विवाह हो। उन्होंने दोस्त की बात को मानते हुए इस पुनीत कार्य के लिए हां कर दी । सोमवार को दोनों परिवारों की सहमति से दोनों वैवाहिक बंधन में बंध गए। 

रूस के मास्को शहर की युवती स्वेटलाना अर्नीकोवा अकाउंटेंट का काम करती है और सरकाघाट के रोपड़ी का सुशांत ठाकुर शिमला स्थित एक कंपनी नैटजैन सोल्यूशन में बतौर टीम लीडर काम करता है। दोनों की सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन ही बातचीत शुरू हुई और दोनों ने एक दूसरे के लिए शादी का प्रस्ताव रख दिया। 

युवती ने एक शर्त रखी कि वह हिमाचल आकर ही शादी करना चाहती है और यहां की संस्कृति और रीति रिवाजा अनुसार ही सात फेरे लेगी। इस शादी के लिए दो दिन पूर्व स्वेटलाना अर्नीकोवा के भाई ब्लाडीक और बहन तान्या भी पहुंच गए थे, जो इस शादी से बेहद खुश दिखें। दोनों ने इस शादी का लाइव अपने माता-पिता को भी दिखाया। स्वेटलाना के माता-पिता बीमार होने के कारण शादी में नहीं आ सके। बताया गया कि अब स्वेटलाना अर्नीकोवा शिमला में ही अपने पति सुशांत के साथ प्राइवेट नौकरी करेंगी। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close