खबरे

100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता अमृत पाल का निधन

मुंबई, 20 जून = हिन्दी और पंजाबी की 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके वरिष्ठ अभिनेता अमृत पाल का सोमवार शाम दिल का दौरा पड़ने से मुंबई में देहांत हो गया। वे 76 साल के थे और मुंबई के मलाड में अपने परिवार के साथ रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार में दो बेटियां, एक बेटा है। कुछ वक्त पहले ही अमृत पाल की पत्नी का देहांत हुआ था।

अमृत पाल के देहांत की खबर उनकी बड़ी बेटी गीता कौर ने सार्वजनिक करते हुए बताया कि वे कई दिनों से बीमार थे और चल भी नहीं पा रहे थे। सोमवार देर शाम दिल का दौरा पड़ने से घर पर ही उनका निधन हुआ। सोमवार रात ही उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 80 और 90 के दशक में अमृत पाल ने बॉलीवुड की तमाम फिल्मों में काम किया। खास तौर पर वे विलेन के रोल के लिए जाने जाते थे। मिथुन चक्रवर्ती की दो फिल्मों के लिए उनको याद किया जाता है।

मधुर की इस फिल्म पर भड़के कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया

उमेश मेहरा की ‘जाल’, जिसमें मिथुन के साथ रेखा और मंदाकिनी की प्रमुख भूमिकाएं थीं और दूसरी ‘फिल्म प्यार के दो पल’ थी, जिसमें मिथुन हीरो थे। इनके अलावा अमृत पाल की उल्लेखनीय फिल्मों में अनिल शर्मा की ‘फरिश्ते’, जेपी दत्ता की ‘बंटवारा’, उमेश मेहरा की ‘कसम’ के नाम रहे। हिन्दी के अलावा अमृत पाल ने 20 से ज्यादा पंजाबी फिल्मों में भी काम किया।

Related Articles

Back to top button
Close