खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

160 किलोमीटर गलत रुट पर दौड़ी ट्रेन , किसानो के छुटे पसीने

मुंबई, 22 नवम्बर : महाराष्ट्र से किसानों के मोर्चे में शामिल होने के लिए 1500 किसानों का एक जत्था दिल्ली गया था और वापसी में किसानों के लिए एक अलग से ट्रेन बुक कराई गई थी। बताया जा रहा है कि किसानों को दिल्ली से महाराष्ट्र लेकर आ रही स्वाभिमानी एक्सप्रेस अपना रास्ता भूल गई और दूसरे रास्ते पर 160 किलोमीटर सरपट दौड़ती रही। इससे ट्रेन में सवार किसानों में हडकंप मच गया। वहीं मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने इस खबर का खंडन करते हुए कहा है कि यह विशेष ट्रेन थी और किसी दूसरे ट्रैक पर नहीं चली, बल्कि ऑपरेशनल सिस्टम के तहत इस ट्रेन को चलाया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार किसानों की मांगों को मनवाने के लिए दिल्ली में किसान आंदोलन का आयोजन किया गया था। कोल्हापुर से 1500 किसानों का एक जत्था दिल्ली गया था और वापसी में किसानों ने आने के लिए एक अलग से स्वाभिमानी एक्सप्रेस को बुक कराया। यह गाड़ी किसानों को लेकर कोल्हापुर आ रही थी और कहा जा रहा है कि यह ट्रेन दूसरे रास्ते पर मथुरा (उत्तर प्रदेश) से बानमोर (मध्य प्रदेश) की दिशा में 160 किलोमीटर सरपट दौड़ती रही। सुबह जब मध्य प्रदेश का बामनेर स्टेशन आया तो पता चला कि यह ट्रेन अपनी राह से भटक गई है। 

Bigg Boss : हीना ने अर्शी को कहा कैरेक्टरलेस तो अर्शी ने कहा जूता ……

इससे यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से चार घंटे लेट हो गई। बामनेर रेलवे स्टेशन पर किसानों ने नारेबाजी करते हुए रेलवे अधिकारियों की नींद खराब कर दी। अंततोगत्वा रेलवे प्रशासन ने किसानों को मनाते हुए ट्रेन को जहां कोल्हापुर के लिए रवाना किया, वहीं जब यह ट्रेन कोल्हापुर पहुंची तो पुन: हंगामा मच गया। इसके बाद खबरें आने लगीं कि स्वाभिमानी एक्सप्रेस दूसरे ट्रैक पर 160 किलोमीटर दौड़ी, इस संदर्भ जब मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील उदासी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि यह ट्रेन किसी दूसरे रूट पर नहीं दौड़ी, बल्कि रेलवे ने अपने ऑपरेशनल रूट के अनुसार ट्रेन को चलाया है। विशेष ट्रेनों को कम भीड़भाड़ वाले रेलवे ट्रैक पर चलाया जाता है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close