उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

24 घंटे के बाद भी तेंदुए का पता नहीं लगा सका वन विभाग, रेस्कयू ऑपरेशन जारी

लखनऊ, 16 फरवरी (हि.स.)। राजधानी के आशियान में घुसे खुखांर तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम लगातार प्रयास कर रही है। 24 घंटे बीत चुके हैं बावजूद इसके अभी तक वन विभाग की टीम के हाथ कोई भी सफलता नहीं लग पायी है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हमारी टीम रेस्कयू ऑपरेशन चला रही है, जल्द ही तेंदुए को पकड़ लिया जायेगा। 

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शहीद पथ से कुछ दूर रमाबाई अम्बेडकर मैदान के ठीक सामने आशियाना के औरंगाबाद खालसा कॉलोनी में नाले के किनारे खेत में काम कर रहे कुलदीप ने गुरुवार को एक तेंदुए को देखा। तेंदुए ने उस पर हमला किया तो वह नजदीक बने टीनशेड में छुपकर खुद की जान बचायी। कुलदीप की चीख सुनकर स्थानीय ग्रामीण एकत्र हुए और उन्होंने तेंदुए से कुलदीप को बचाने के लिए शोर मचाते हुए पत्थरबाजी की। भीड़ को देखकर तेंदुआ गांव की ओर भाग गया। बताया जा रहा है कि चार लोगों पर वह हमला कर चुका है। वहीं, वन विभाग और जू की टीम ने दल-बल के साथ इलाके में डेरा डाल दिया है। हालांकि देर रात रेस्कयू आपरेशन चलाने के बाद भी तेंदुए को पकड़ने में उन्हें कामयाबी नहीं मिली। 

इस सम्बन्ध में डीएफओ मनोज कुमार सोनकर का कहना है कि रेस्कयू ऑपरेशन चल रहा है। जब तक तेंदुआ पकड़ में नहीं आता हमारी टीम लगातार कार्यवाही करती रहेगी। जल्द ही तेंदुआ पकड़ में आ जायेगा। 

Related Articles

Back to top button
Close