Home Sliderखबरेगुजरातदेशराज्य

अहमदाबाद में संक्रमितों की संख्या बढ़ी, एक दिन 182 पॉजिटिव मामले दर्ज

अहमदाबाद । शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से सरकार और प्रशासन की चिन्ता बढ़ रही है।पिछले 24 घंटों की तुलना में संक्रमित मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है लेकिन मौतों की संख्या में कमी आई है। शनिवार की रात तक 182 सकारात्मक मामले दर्ज किए गए जबकि तीन लोगों की मौत हो गई। शहर के निजी अस्पतालों के तीन डॉक्टरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है।

रविवार सुबह तक शहर में सकारात्मक मामलों की संख्या 2003 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या 86 हो गयी है। इसके अलावा अब तक विभिन्न अस्पतालों से 115 लोगों के ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। शहर में 18 और सुपर स्प्रेडर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नए 18 में से 16 लोग सब्जी बेचने वाले हैं, जिनमें से एक जोधपुर वार्ड में रहता है। अब तक 48 सुपर स्प्रेडर्स कोरोना कर चुके हैं। ठेले पर सब्जी बेचने वाली 20 वर्षीय युवती भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इन सभी व्यक्तियों में कोरोना के लक्षण नहीं थे, लेकिन उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पिछले चार दिनों से शहर में नगर स्वास्थ्य विभाग की टीमें ऐसे लोगों के नमूने लेकर परीक्षण कर रही हैं, जो दैनिक आधार पर लोगों के सीधे संपर्क में आते हैं, सब्जियां बेचते हैं, किराने की दुकान चलाते हैं और दवा की दुकान चलाते हैं। अब तक ऐसे 500 से अधिक लोगों के नमूने लिए गए हैं। जब 48 लोगों की रिपोर्ट सकारात्मक आई, तो उन्हें म्युनिसिपल की विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। एसवीपी और एलजी के साथ-साथ निजी अस्पतालों के कुल तीन डॉक्टरों की रिपोर्ट भी सकारात्मक आई हैं।

राज्य के 30 जिलों में कोरोना के मामले सामने आए हैं। भावनगर, खेड़ा पाटन में नए 1-1 मामले सामने आए हैं। शनिवार को सुरेंद्रनगर में पहला मामला सामने आया था। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य में 3071 मामले सक्रिय हैं। राज्य में कुल 22 हजार से अधिक बिस्तर हैं। 4 कोविद अस्पताल मेट्रो सिटी में स्थापित किया गया है । इसके अलावा, वर्तमान में राज्य में कुल 61 कोविद अस्पताल कार्यरत हैं । राज्य के निजी अस्पताल में इलाज भी चल रहा है । राज्य में 21 स्थानों पर परीक्षण सुविधाएं उपलब्ध हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य में अबतक कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 3071 और 133 मौते हुई है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close