Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

मैं हमेशा छोटे लक्ष्य पर ध्यान देता हूं : रोहित शर्मा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि वह हमेशा छोटे लक्ष्य पर ध्यान देते हैं,क्योंकि लम्बे लक्ष्य दबाव और तनाव को बढ़ा देते हैं।

रोहित ने कहा कि वो छोटे लक्ष्य तय करते हैं जिनमें अगले दो-तीन महीनों में होने वाले मैचों की प्लानिंग और तैयारी शामिल रहती है।

रोहित ने एक खेल चैनल के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, मैंने इतने सालों में यह महूसस किया है कि लंबे लक्ष्य आपकी मदद नहीं करते हैं, इसके उलट यह यह आप पर दबाव और तनाव को बढ़ा देते हैं।

उन्होंने कहा, मैंने हमेशा छोटे लक्ष्यों पर ध्यान दिया है जो आमतौर पर अगले दो-तीन महीनों में खेले जाने वाले मैच होते हैं, इसी पर ध्यान रहता है कि यह मैच किसके खिलाफ हैं और मैं इनमें अपना सर्वश्रेष्ठ कैसे दे सकता हूं।

उन्होंने कहा, हर सीरीज और टूर्नामेंट के लिए लक्ष्य बनाने से मुझे मदद मिली है और मैं भविष्य में भी यही करूंगा।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण क्रिकेट रुकी हुई है और इसी वजह से बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है।

भारतीय सीमित ओवरों की टीम के उप-कप्तान ने कहा, आने वाले वर्षों में मुझे लगता है कि हमें क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा, अभी तो हम नहीं जानते कि हम दोबारा कब खेलेंगे। इस महामारी से फैली स्थिति ठीक नहीं हो रही है और इसी कारण इसी साल के अंत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के आयोजन पर भी खतरा है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close