Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

BHU हिंसक बवाल, चीफ प्रॉक्टर ने दिया इस्तीफा, कुलपति ने किया स्वीकार

वाराणसी, 27 सितम्बर (हि.स.)। बीएचयू परिसर में हिंसक बवाल और छात्राओं पर हुए बर्बर लाठीचार्ज मामले में मंगलवार की देर रात चीफ प्रॉक्टर प्रो. ओएन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे लिया। जिसे कुलपति प्रो. गिरीशचंद्र त्रिपाठी ने स्वीकार कर लिया।

बुधवार को विवि के जनसम्पर्क अधिकारी प्रो.राजेश सिंह ने बताया कि परिसर में पिछले दिनों हुई हिंसक घटनाओं की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए चीफ प्रॉक्टर प्रो. ओएन सिंह ने इस्तीफा दिया है। इस प्रकरण में वाराणसी के मंडलायुक्त नितिन रमेश गोकर्ण ने अपनी प्रारम्भिक जांच रिपोर्ट प्रदेश सरकार को सौंपी थी। इस रिपोर्ट में माहौल बिगाड़ने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया गया है।

इस मामले में बीते मंगलवार को बीएचयू कुलपति एचआरडी मंत्रालय ने तलब किया था। वहां से कुलपति देर शाम ही वाराणसी लौट आए थे। परिसर में चर्चा रही कि प्रो.जीसी त्रिपाठी कुलपति पद पर बने रहेंगे लेकिन उनके सारे अधिकार अग्र‍िम आदेश जारी होने तक सीज कर दिया गया है।

बीएचयू कुलपति प्रो.जीसी त्रिपाठी ने बवाल और छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज मामले की न्यायिक जांच का आदेश पहले ही दे दिया है। इस प्रकरण की जांच कुलपति के आदेश पर हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में जांच समिति करेगी। कुलपति का कहना है कि समिति जो भी फैसला देगी उसे विवि में लागू किया जाएगा। 

इस घटना के दोषी सभी लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। छात्रावासों में रहने वाली छात्राओं की सुरक्षा सम्बन्धी एवं अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए एक हेल्पलाइन नम्बर स्थापित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close