Home Sliderखबरेदेशबिज़नेस

बिजनेसमैन को रिश्वत देने के लिए मजबूर करते हैं नेता व अफसर: नवीन जिंदल

गुरुग्राम। जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के चेयरमैन एवं पूर्व सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि भारत देश में बिजनेसमैन को रिश्वत देने के लिए नेता और अफसर मजबूर कर देते हैं। ईमानदारी से टैक्स भरने वाले बिजनेसमैन की जरा सी भी गलती पर उसे बहुत बड़ी सजा मिलती है। अगर विदेशों में देखा जाए तो वहां पर बिजनेसमैन को बहुत अधिक सम्मान मिलता है। यह बात उन्होंने रविवार को अग्रवाल वैश्य समाज की ओर से आयोजित वेबीनार में कही।

ऑपोरच्र्यूनिटीज फॉर आंत्रप्रयोनर्स इन करंट सिचुएशन यानी वर्तमान स्थिति में उद्योगपतियों के लिए अवसर विषय पर आयोजित वेबीनार में नवीन जिंदल ने कहा कि हमारे देश की बदकिस्मती यही है कि यहां पर 90 प्रतिशत नेता खराब ही हैं और 10 प्रतिशत अच्छे। ये 90 प्रतिशत खराब नेता व्यापारियों का लाभ उठाते हैं। वे चाहते हैं कि व्यापारी टैक्स भी दे और उनके आगे हाथ जोड़कर खड़ा भी रहे। रोहतक से वरुण अग्रवाल द्वारा पूछे गए सवाल-देश में कोयले की माइंस को सरकार प्राइवेट हाथों में देने जा रही है। क्या यह जायज है। इसके जवाब में नवीन जिंदल ने कहा कि कोयले को हमारे देश में कोकीन बना रखा है। विश्व में कोयले के भंडारण में हम चौथे नंबर आते हैं। फिर भी हमें 40 प्रतिशत कोयल आयात करना पड़ता है।

उन्होंने सरकार के इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि कोल इंडिया का एकाधिकार अगर खत्म कर दिया जाता है तो यह अच्छा होगा। कोयले से हम गैस भी बना सकते हैं। साथ में पेट्रोल, डीजल व अन्य कई तरल पदार्थ बनाए जा सकते हैं। नवीन जिंदल ने कहा कि चीन ने पूरी दुनिया के बिजनेस को तबाह कर दिया है। पूरी इकॉनोमी को धरातल पर ला दिया है। हम व्यापार से चीन को मार सकते हैं। वेबीनार के अंत में आयोजक वैश्य अग्रवाल समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने सभी का धन्यवाद किया। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close