Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

मेरी तुलना कोहली के बजाय जावेद मियांदाद जैसे महान खिलाड़ियों से की जाए : बाबर आजम

वारसेस्टरशायर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा है कि उनकी तुलना भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से करने के बजाय जावेद मियांदाद जैसे महान खिलाड़ियों से की जाए।

एक पाकिस्तानी खेल वेबसाइट से बातचीत में आजम ने कहा, “मैं विराट कोहली के साथ अपनी तुलना नहीं करना चाहता। यह अच्छा होगा अगर लोग मेरी तुलना पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों जैसे, मियांदाद, मोहम्मद यूसुफ और यूनिस खान से करें।”

बता दें कि बाबर का एकदिवसीय क्रिकेट में औसत 50 का है और टी-20 में 45 से थोड़ा ज्यादा है,जबकि कोहली का तीनों प्रारूपों में औसत 50 से ऊपर का है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला को लेकर आजम ने कहा कि उनको पूरा भरोसा है कि उनकी टीम इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

उन्होंने कहा,”हमने अपने पिछले इंग्लैंड दौरे पर अच्छा किया था और इसी कारण खिलाड़ी इस बार काफी उत्साहित हैं। इंग्लैंड के पास घर में खेलने का फायदा होगा लेकिन हमारे गेंदबाज उनके बल्लेबाजों को कड़ी चुनौती देंगे।”

उन्होंने कहा,”हम उनके खतरनाक शीर्ष क्रम को निशाना बनाएंगे। मोहम्मद अब्बास के पास अनुभव है जबकि नसीम शाह और शाहीन अफरीदी के पास काबिलियत है। हमें अपने गेंदबाजों से अच्छी उम्मीदें हैं।”

आजम ने कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला में तिहरा शतक लगाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा,”जब आप शतक जमाते हो तो आप स्वाभाविक रूप से उसे आगे ले जाना चाहते हो और दोहरा या तिहरा शतक बनाना चाहते हो। मैं इस सीरीज में इसी तरह का कुछ करना चाहता हूं। मैं अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहता हूं, लेकिन शॉट्स का चयन परिस्थितियों और गेंदबाजों पर निर्भर होगा।” (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close