Home Sliderखबरेगुजरातराज्य

कोरोना : गुजरात में 24 घंटे में 150 नए पॉजिटिव केस, आंकड़ा पहुंचा हजार के पार

अहमदाबाद । गुजरात में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। इसके संक्रमण को फैलने से रोकने की कोशिश में लगे 28 फ्रंटलाइन योद्धा भी इसकी चपेट में आ चुके है। राज्य में नए 92 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ कुल आंकड़ा एक हजार को पार गया। नए पॉजिटिव मामलों में सबसे अधिक 45 केस अहमदाबाद में दर्ज किए गए है। इसके अलावा सूरत में 14, वड़ोदरा में नौ और भरूच में आठ मामले दर्ज किए गए। शुक्रवार को दो मरीजों की मौत के साथ ही राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या 38 हो गयी है। राज्य में 24 घंटे में 1608 लोगों का परीक्षण किया गया जिसमें से 150 लोग कोरोना पाॅजिटिव हैं।

शुक्रवार को राजकोट में एक नया संक्रमित होने का मामला सामने आया है। इस बीच, भरूच में देर रात चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी, जिसमें भरूच सिविल अस्पताल में एक सुरक्षा गार्ड और एक 16 वर्षीय किशोर भी शामिल हैं | भरूच जिले में अब तक कुल 17 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। महिसागर जिले के वीरपुर में एक सऊदी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और यह महिसागर जिले का पहला मामला है। गुजरात में अभी तक 28 फ्रंटलाइन के योद्धा भी कोरोना की चपेट में आ चुकी है।

अहमदाबाद नगर पूरे गुजरात में कोरोना का सबसे हॉटस्पॉट स्थान बन गया है। दिनों-दिन मामलों की बढ़ती जा रही है। गुरुवार की रात से लेकर आज सुबह तक अहमदाबाद में सबसे ज्यादा 45 मामले सामने आये हैं। सूरत में 14, वड़ोदरा में नौ, आणंद में एक, भरूच में आठ, बोटाद में तीन, छोटाउदेपुर में एक, दाहोद-खेड़ा में एक, नर्मदा में पांच, पंचमहाल में दो, पाटन में नौ मामले दर्ज किए गए हैं। वर्तमान में आठ लोग वेंटिलेटर पर हैं | वडोदरा में एक युवक और अरवल्ली में पहले संक्रमित की मौत के बाद अब तक मरने वालों की संख्या 38 हो गयी है।

राज्य में अब तक 1021 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके है। सबसे ज्यादा 590 मामले अहमदाबाद में है | इसके बाद वड़ोदारा में 137, सूरत में 102, राजकोट में 28, भावनगर में 26, आणंद में 26, भरूच में 21, गांधीनगर में 17, पाटन में 15, पंचमहाल में आठ, बनासकांठा छह, नर्मदा में एक, छोटाउदेपुर में छह, कच्छ में चार, मेहसाणा में चार, बोटाद में चार, पोरबंदर में तीन, दाहोद में तीन, गिर सोमनाथ में दो, खेडा में तीन, जामनगर, मोरबी, साबरकांठा, अरवल्ली और महिसागर में एक-एक मरीज है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close