Home Sliderखबरेदेशपश्चिम बंगालराज्य

कोरोना से बंगाल में दूसरी मौत, उत्तर बंगाल की महिला ने तोड़ा दम

कोलकाता । दुनिया भर में मौत का पर्याय बन चुके कोरोना वायरस से पश्चिम बंगाल में एक और मौत हुई है। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती 53 साल की महिला ने रविवार रात 2:00 बजे के करीब दम तोड़ दिया। इसके साथ ही बंगाल में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2 हो गई है।

कुछ दिन पहले ही कोलकाता के एक निजी अस्पताल में एक अधेड़ ने दम तोड़ दिया था। अब उत्तर बंगाल में जिस महिला की मौत हुई है वह 26 तारीख को अस्पताल में भर्ती हुई थी। हालांकि वह विदेश से लौटी थी। राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार सुबह दी गई जानकारी में बताया गया है कि विदेश से लौटने के बाद वह अपने इलाज के लिए दक्षिण भारत गई थी। पहले तो हालात में कुछ सुधार हुए थे लेकिन धीरे-धीरे वह फिर बीमार पड़ने लगी थी। बदन दर्द, बुखार , सर्दी और खांसी के लक्षणों के साथ उसे 26 तारीख को उत्तरबंग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया था। 28 मार्च को उसके शरीर में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद उसकी एक बेटी व उसका इलाज करने वाले चिकित्सक को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। जिस डॉक्टर को भर्ती किया गया है। उसके पास करीब एक सप्ताह पहले उसने इलाज कराया था। वहीं से संदेह होने पर महिला को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया था। सांस लेने में तकलीफ हो रही थी इसलिए उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था।

चिकित्सकों ने बताया कि कोरोना की वजह से शरीर के अधिकार अंगों ने काम करना बंद बंद कर दिया था जिसकी वजह से रात 2:00 बजे उसने दम तोड़ दिया। उल्लेखनीय है कि राज्य में फिलहाल कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 20 है। इनमें से मरने वालों की संख्या 2 हो गई। इसके साथ ही देश भर में इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 28 पर पहुंच गई है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close