Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सरकार ने प्रवासी मजदूरों की वापसी और उनके लिए रोजगार के लिए उचित कदम उठायाः नड्डा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मनरेगा योजना के लिए 40,000 करोड़ के अतिरिक्त आवंटन की घोषणा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने समय रहते प्रवासी मजदूरों की घर वापसी, उनके लिए आय और रोजगार के लिए उचित कदम उठाया है।

नड्डा ने रविवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना करते हुए कहा कि स्वास्थ्य पर सार्वजनिक व्यय में वृद्धि, स्वास्थ्य के बुनियादी ढाँचे में निवेश, सभी जिलों में संक्रामक रोग ब्लॉक का निर्माण और ब्लॉक स्तरों पर एकीकृत सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशालाओं की स्थापना से स्वास्थ्य चुनौतियों और भविष्य की आवश्यकताओं को पूरा करने की हमारी क्षमता में वृद्धि होगी।

उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री द्वारा आज घोषित की गई नई सार्वजनिक क्षेत्र की उद्यम नीति सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को रणनीतिक क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने और उन्हें अधिक कुशल बनाने में मदद करेगी और विभिन्न क्षेत्रों में विशाल क्षेत्रीय निवेश और विकास की पूर्ण क्षमता का एहसास कराने में हमारी मदद करेगी। यह हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूती से आगे बढ़ाएगा। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close