Home Sliderखबरेबिज़नेस

हरे निशान में बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 178 अंक उछला

नई दिल्‍ली। सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को बेहतर वैश्विक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में अच्छी बढ़त देखने को मिली है। बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्‍स 177.72 अंक और 0.50 फीसदी कीक उछाल के साथ 36,021.42 के स्‍तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 55.65 अंक ओर 0.53 फीसदी की बढ़त के साथ 10,607.35 के स्‍तर पर बंद हुआ।

कारोबार के अंत में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से करीब 19 शेयरों में तेजी देखने को मिली है। वहीं, एयरटेल, बजाज ऑटो, टीसीएस, टाइटन, एचसीएल टेक और आरआईएल टॉप गेनर्स हैं, जबकि इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील, एचडीएफसी बैंक, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व और मारुति सुजुकी टॉप लूजर्स हैं। इसके अलावा कारोबार में निफ्टी के प्रमुख 11 इंडेक्स में 5 में तेजी दिखी है। हालांकि, आईटी और ऑटो इंडेक्स मजबूत हुए हैं, जबकि बैंक एवं फाइनेंशियल के अलावा मेटल इंडेक्स में भी गिरावट रही है। लेकिन, एफएमसीजी और फार्मा इंडेक्स भी मजबूत होकर बंद हुए हैं।

उल्‍लेखनीय है कि इससे एक दिन पहले भी शेयर बाजार मजबूत होकर बंद हुआ था। वहीं, ग्लोबल संकेतों की यदि बात करें तो डाउ जोंस 92 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ, जबकि आज एशियाई बाजारों में भी खरीददारी देखी गई है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close