उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

GST के विरोध में कपड़ा व्यापारियों का तीन दिवसीय बंद शुरू

वाराणसी, 27 जून ; बनारस वस्त्र उद्योग के आह्वान पर वस्तु एवं सेवा कर विधेयक (जीएसटी) के विरोध में कपड़ा कारोबारियों व बुनकरों का मंगलवार से तीन दिवसीय बंद शुरू हो गया। व्यापारियों ने प्रदर्शन करते हुए जीएसटी के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

मंगलवार को जरी एवं काशी कलाबत्तू कुटीर उद्योग मंडल से जुड़े व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध में दुकानें बंद रखीं। वहीं बनारसी साड़ी डीलर एसोसियेशन और बनारसी वस्त्र उद्योग के तत्वावधान में व्यापारी नेता जगदीश दास शाह, हाजी ओबैदुररहमान और राजन बहल के नेतृत्व में चौक क्षेत्र में जुलूस निकाला। बंद का असर लक्खी चौतरा, चौक, गोलघर और बांसफाटक में देखा गया, लेकिन कई जगह साड़ी की गद्दी खुली देखी गई। वहीं दालमंडी और मुस्लिम बहुल क्षेत्र में ईद के चलते दुकानें और साड़ी की गद्दी बंद रहीं। इसके अलावा सिल्क ट्रेड एसोसिएशन से जुड़े कारोबारियों ने भी बंद का समर्थन किया।

UP : अपनी सरकार के सौ दिन पूरा होने पर CM योगी ने जारी किया सरकार का रिपोर्ट कार्ड

व्यापारी नेता राजन बहल ने बताया कि आजादी के बाद पहली बार कपड़े पर कर लगाने के विरोध में यह निर्णय लिया गया है। उनके अनुसार, रेशम व्यापारी भी दुकानें बंद कर हड़ताल में शामिल हैं। वहीं कलाबत्तू कुटीर उद्योग मंडल के अध्यक्ष श्याम सुंदर जायसवाल ने बंद को सफल बताते हुए दावा किया कि 29 जून तक जीएसटी के विरोध में सभी व्यापारी अपनी दुकानें और कारखाने बंद रखेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close