Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

GST लॉन्च को लेकर सारी तैयारियां पूरी

नई दिल्ली, 30 जून : वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के 30 जून- 1 जुलाई की मध्यरात्रि लॉन्च को लेकर सारी तैयारियां हो चुकी हैं। जीएसटी लॉन्च का कार्यक्रम संसद के सेंट्रल हॉल में होगा। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन सहित करीब एक हजार लोगों के शामिल होंगे।

संसद में होने वाले इस कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण सभी सांसदों, सभी मुख्यमंत्री सहित तमाम गणमान्य लोगोंं को दिया गया है, जिसमें रिजर्व बैंक के वर्तमान गर्वनर, डिप्टी गर्वनर सहित पूर्व गर्वनर भी शामिल हैं। इस कार्यक्रम में जीएसटी के ब्रॉन्ड एम्बेसेडर बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन भी शामिल होंगे। केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली के नेतृत्व में वित्तमंंत्रालय इसमें मेजबान की भूमिका में है। 

जीएसटी के कार्यक्रम को देखते हुए संसद में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। देश-विदेश के मीडिया के लिए विशेष पास जारी किए गए हैं। सभी गणमान्य लोगों के वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था की गई है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस संसद और आस-पास के इलाके में आधी रात के पहले ही कड़े इंतजाम कर रही है। 

Related Articles

Back to top button
Close