Home Sliderखबरेगुजरातदेशराज्य

गुजरात के 30 जिले कोरोना से संक्रमित, 2 महीने चल सकती है लड़ाई : स्वास्थ्य सचिव

अहमदाबाद । गुजरात में कोरोना लगातार फैल रहा है। अब तक राज्य के 30 जिलों में संक्रमण फैल चुका है। इससे लड़ने के लिए प्रशासन सतर्क है। राज्य में 191 नए मामले सामने आए हैं और 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से 14 लोगों की अहमदाबाद से हुई है। वहीं नए 191 मामलों में 169 भी अहमदाबाद से है।

शनिवार को प्रमुख सचिव स्वास्थ्य जयंती रवि ने कहा कि अभी कोरोना की लड़ाई अगले दो महीने तक जारी रहने की संभावना है। खासकर गंभीर बीमारी वाले लोगों को बचाने की जरूरत है। झूठी अफवाहों से बचें। हर कोई इस लड़ाई में सहयोग करेगा तभी हम इस लड़ाई को जीतने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा कि अगर अहमदाबाद और सूरत में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते हैं तो दोनों शहरों में लॉकडाउन बढ़ सकता है।

जयंती रवि ने बताया कि 80 प्रतिशत मामलों में कोई लक्षण दिखाई नहीं देते हैं। कोरोना के लक्षण केवल 15 प्रतिशत मामलों में दिखाई देते हैं। यह हम पर निर्भर है कि कोरोना संक्रमण से कैसे बचें। इसका हमें विशेष ध्यान रखना होगा। बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और बच्चों की विशेष देखभाल की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को अहमदाबाद में 14 और सूरत में 1 व्यक्ति की मौत होने के साथ राज्य में कोरोना के 191 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। आज शनिवार को अहमदाबाद में 14 लोगों की मौत हुईं, जिसमें से 7 सिविल अस्पताल में और 7 मौते एसवीपी अस्पताल में हुई है। एक मौत सूरत में हुई है, जिसे मिलाकर मरने वालों की संख्या कुल 127 हो गई है। वहीं अब तक मिले कुल मरीजों की संख्या 2815 और 265 मरीज ठीक हुए हैं। गुजरात के नए 191 मामलों में अहमदाबाद में 169, सूरत में 6, वडोदरा में 5, आणद में 3, पंचमहाल में 3, भावनगर में 2, वलसाड, बोटाड और गांधीनगर में 1-1 मामले शामिल हैं। राज्य में 70 से 80 फीसदी मामले अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा से हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close