Home Sliderखबरेगुजरातदेशराज्य

गुजरात में कोरोना से अब तक हुईं तीन मौतें, कुल 43 पॉजिटिव मामले

अहमदाबाद । गुजरात में कोरोना के कारण गुरुवार सुबह भावनगर में 70 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई। उसे बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह अन्य बीमारियों डायबिटीज, हार्ट और कैंसर से भी पीड़ित था। आज सुबह उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई और बाद में मौत हो गई। कोरोना की वजह से ही अहमदाबाद के असारावा सिविल अस्पताल में बुधवार की रात 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है। वह 14 मार्च को सऊदी अरब के मक्का और मदीना से भारत लौटी थी। उन्हें 22 मार्च को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इस तरह कोरोना से सूरत में पहली, अहमदाबाद में दूसरी और आज सुबह में भावनगर में तीसरी मौत हुई है।इसके अलावा वडोदरा में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव मामला मिला है। इस 55 वर्षीय व्यक्ति को हाल ही में एसएसजी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित किया गया है। वह ब्रिटेन से आया था और पिछले 2 दिनों से गोतरी जनरल अस्पताल में भर्ती था।

स्वास्थ्य आयुक्त जयंती रवि ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गुजरात में चार दिनों के भीतर 4 और सकारात्मक केस मिलने से अब तक कुल 43 सकारात्मक मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें अहमदाबाद में 15, सूरत में 7, राजकोट में 4, वड़ोदरा में 8, भावनगर और कच्छ में एक-एक सकारात्मक मामले हैं। उन्होंने बताया कि कुल 131 कोरोना परीक्षण किए गए हैं जिसमें से राजकोट का एक मामला पॉजिटिव आया है। गुजरात में कोरोना से अब तक कुल 3 मौतें हुईं हैं। कोरोना से लड़ने के लिए मास्क और दवाएं पर्याप्त हैं। दवाओं को खरीदने की प्रक्रिया अभी शुरू की गई है। इसके अलावा 110 लोगों की रिपोर्ट नकारात्मक रही है जबकि 21 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में 5 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से तीन स्थानीय ट्रांसमिशन से हैं और दो विदेशी हैं। अब तक 15,846 विदेशियों सहित 1 करोड़ से अधिक लोगों का परीक्षण किया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close