Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

भारतीय टीम के लिए एक प्रभावशाली खिलाड़ी बनना चाहता हूं : धवन

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि वह भारतीय टीम के लिए एक प्रभावशाली खिलाड़ी बनना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस साल के अंत में होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार होना चाहते हैं।

टी 20 विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। हालांकि, कोरोनोवायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट के आयोजन पर संदेह के बादल छाए हुए हैं।

धवन पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव बात कर रहे थे। पठान ने उनसे जब टी-20 विश्व कप की तैयारियों को लेकर सवाल पूछा तो धवन ने कहा,”मैं टी 20 विश्व कप की तैयारी कर रहा हूं, मैं अपनी फिटनेस पर काम कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा ,”हालांकि टीम का चयन मेरे हाथों में नहीं है, मैं पिछले एक साल से चोटों से जूझता रहा हूं। लेकिन अब मैं अपनी टीम को एक अच्छी शुरुआत देने के लिए तैयार हूं। मैं टीम के लिए खेलना चाहता हूं।”

उन्होंने कहा, “केएल राहुल अच्छा खेल रहे हैं। वह अभी एक अलग स्तर पर हैं। मैं हमेशा एक जैसा हूं, मुझे पता है कि जब भी हम आईसीसी टूर्नामेंट खेलते हैं, तो मेरा प्रदर्शन बढ़ जाता है।”

धवन ने आखिरी बार इस साल जनवरी में भारत के लिए एकदिवसीय मैच खेला था। इसके बाद वो चोटिल हो गए। परिणामस्वरूप उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला से बाहर होना पड़ा।

इरफान पठान ने धवन से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हैदराबाद से निकलकर दिल्ली के लिए खेलने को लेकर उनके अनुभव के बारे में पूछा तो धवन ने कहा कि आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के बाद दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलना उनके लिए बड़ी चुनौती थी।

शिखर धवन ने कहा , “सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 8 साल तक खेलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलना मेरे लिए बड़ी चुनौती थी, लेकिन मैंने इस अवसर को देखा कि मुझे नई टीम के लिए परफॉर्म करना है।”

धवन ने आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कुल 16 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 33.42 के औसत से 521 रन बनाए थे।

धवन ने आगे कहा है, “मेरे पास अनुभव था और जब आपके पास ये होता है तो आपको कोई समाधान निकालना होता है। उस साल दिल्ली की टीम आईपीएल की अंकतालिका में सबसे नीचे थे, लेकिन मुझे बदलाव लाना था, मुझे सपोर्ट स्टाफ पसंद आया। मैं टीम से सबसे सीनियर खिलाड़ी था और मैं दिल्ली के लिए खेलना पसंद कर रहा था। मैं दिल्ली में रहा हूं तो मुझे ये पसंद था। यहां के फैंस भी मुझे पसंद करते हैं तो मेरा काम आसान हो गया था।” (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close