Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

कारगिल विजय दिवस: मायावती बोलीं शहीदों के आश्रितों की नहीं हो अनदेखी

अखिलेश और प्रियंका ने भी शहीदों को याद करते हुए दी श्रद्धांजलि

लखनऊ। कारगिल विजय दिवस पर देश के वीर जवानों की शहादत को याद करते हुए प्रदेश के कई नेताओं ने रविवार को उन्हें अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की है।

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो व प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट किया किया कि करगिल विजय दिवस पर देश के लिए अपना प्राण न्योछावर करने वाले वीर शहीदों व उनके पराक्रम को नमन व श्रद्धा-सुमन अर्पित। इस अवसर पर केन्द्र व राज्य सरकारें यह जरूर सुनिश्चित करें कि 21 साल पहले देश के लिए अपने जान की कुर्बानी देने वाले शहीदों के आश्रितों की कोई उपेक्षा, अनदेखी कतई न हो।

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि वीरों की शहादत को नमन करते हुए, सभी देशवासियों को ‘कारगिल विजय दिवस’ की बधाई। उन्होंने कहा कि मिलिट्री स्कूल के अपने सभी सीनियर-जूनियर को इस विशेष दिवस की शौर्यपूर्ण शुभकामनाएं।

कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया कि कारगिल विजय दिवस के अवसर पर देश के जाबांज सैनिकों को नमन। उन्होंने कहा कि हमारे देश की रक्षा करने वाले सैनिकों को नमन। देश की रक्षा करते-करते शहीद हुए सभी सैनिकों को नमन।

पूरा देश आज आज कारगिल युद्ध के वीरों को याद कर रहा है। आज ही के दिन 21 साल पहले हमारी सेना ने भारत की जीत का झंडा फहराया था। वर्ष 1999 के उस रण में उत्तर प्रदेश के भी कई जांबाज शहीद हुए। उन्होंने देश की रक्षा में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। सोशल मीडिया पर एक हैशटैग #करेजइनकारगिल के साथ लोग अपने वीरों को नमन कर रहे हैं, जो शहीद हुए हैं, उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close