Home Sliderखबरेदेशमहाराष्ट्रराज्य

विधानपरिषद चुनाव : मुख्यमंत्री ठाकरे और महाविकास आघाड़ी के 5 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

मुंबई । विधानपरिषद की 9 रिक्त सीटों के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित महाविकास आघाड़ी के 5 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है। इसके साथ ही आज भाजपा की ओर से दो और नामांकन भरे गए हैं। इस तरह आज 9 सीटों के लिए 11 नामांकन दाखिल हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे व महाविकास आघाड़ी के वरिष्ठ नेता भी नामांकन भरते समय उपस्थित थे। मुख्यमंत्री के साथ विधानपरिषद की उपसभापति नीलम गोहे ने भी आज नामांकन भरा है। इसी तरह राकांपा की ओर से शशिकांत शिंदे, व अमोल मिटकरी व कांग्रेस की ओर से राजेंद्र राठोड ने विधानपरिषद के लिए नामांकन भरा है। भारतीय जनता पार्टी के प्रवीण दटके, गोपीचंद्र पडलकर, अजीत गोपछड़े व रणजीत सिंह मोहिते अपना नामांकन भर चुके हैं लेकिन आज भाजपा की ओर दो और नामांकन भरे गए हैं।

विधानपरिषद के नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि भाजपा ने विधानपरिषद की 4 सीटों पर ही चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। यह दो नामांकन किसी का फार्म रद्द होने पर वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर भरवाए गए हैं। आज रात को भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक के बाद 6 में से दो फार्म वापस करवा लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे यह चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए भाजपा की भूमिका इस चुनाव को निर्विरोध करवाने की है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close