Home Sliderखबरेबिज़नेस

लॉकडाउन में ग्राहकों को सिम डिलेवरी सहित अन्‍य सुविधाएं मुहैया कराएगी एयरटेल

नई दिल्‍ली। कोविड-19 की महामारी और देशव्‍यपी लॉकडान में देश में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने कहा है कि उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपनी क्षमता में उसने भारी इजाफा किया है। इसके साथ ही कंपनी ने ग्राहकों को ये आश्वस्त किया है कि उनके पास आने वाले कर्मचारी ‘स्वच्छता के उच्च स्तर’ का अनुपालन भी करेंगे।

एयरटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) गोपाल विट्टल ने उपभोक्ताओं के नाम जारी एक नोट में कहा कि दुनिया अब धीरे-धीरे खुलने जा रही है। साथ ही अगले चरण की यात्रा शुरू हो गई है। विट्टल ने कहा कि देशव्‍यापी लॉकडाउन 40 दिन से ज्यादा का हो गया और अब हम एक नए परिवेश में प्रवेश कर चुके हैं।

उन्‍होंने कहा कि हमारा 45 हजार श्रमबल लगातार आपकी सेवा में है। हमें इस बात की खुशी है कि सभी सुरक्षित हैं। क्‍योंकि, अब दुनिया को धीरे-धीरे खोला जा रहा है और हम इस यात्रा के अगले चरण में हैं। विट्टल ने कहा कि पिछले कुछ हफ़्तों के दौरान कंपनी ने उपभोक्ताओं की पूछताछ और अन्य समस्‍याओं को दूर करने के लिए कई सारे कदम उठाए हैं, जिसमें उनके घरों के दरवाजे पर सिम की डिलिवरी, घर पर ही अपने ग्राहकों को जानिए (केवाईसी) को पूरा करने के अलावा घर से काम करने के समाधान, जिसमें कांफ्रेंसिंग और सुरक्षा सेवाएं शामिल हैं।

उन्‍होंने कहा कि इसके अलावा एयरटेल उपभोक्‍ता डिजिटल प्‍लेटफॉम के माध्‍यम से, जिसमें एयरटेल वेबसाइट और एयरटेल थैंक्स ऐप भी शामिल है, उपभोक्‍ता इस सर्विस का लाभ उठाते हुए पूछताछ कर किसी समस्‍या और शिकायतो का निदान पा सकते हैं। इतना ही नहीं आप अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 121 पर कॉल करके हमारे आईवीआर पर अनुरोध भी छोड़ सकते हैं।

विट्टल ने कहा कि हमने उपभोक्‍ताओं की सुविधा के लिए एक बेहतर और अग्रणी कॉलिंग तकनीक (वाई-फाई कॉलिंग) भी लॉन्च की है। उन्‍होंने कहा कि हालाँकि आपके घर के अंदर कमजोर मोबाइल सिग्नल अब अतीत की बात है फिर भी हम जानते हैं कि इसके बावजूद भी कुछ कमियां रही होंगी, क्‍योंकि हमारे कॉल सेंटरों की क्षमता लॉकडाउन के दौरान कम हुई है। इससे आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ा होगा। एयरटेल के सीईओ विट्टल ने उपभोक्ताओं से कहा है कि यदि उनकी कोई और जरूरत है, तो वे कंपनी को इसकी जानकारी मुहैया कराएं।

विट्टल ने कहा कि सभी की सुरक्षा कंपनी की शीर्ष प्राथमिकता है। उन्‍होंने कहा कि मौजूदा कनेक्शन की किसी दिक्कत को दूर करने और नए कनेक्शन के लिए यदि कोई एयरटेल कर्मचारी उपभोक्ताओं के पास जाता है तो वह स्वच्छता के उच्च स्तर का अनुपालन सुनिश्चित करने के साथ ग्राहकों को संपर्क रहित सेवाएं भी उपलब्ध कराए। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close