Home Sliderखबरेमध्यप्रदेशराज्य

मध्‍यप्रदेश में कोरोना से हुई 15वीं मौत, भोपाल में पहला मामला, संक्रमित मरीजों की संख्‍या 214 हुई

भोपाल । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार की रात भोपाल में जारी मेडिकल बुलेटिन में 23 नए लोगों में कोरोना पॉजीटिव पाया गया है, जबकि इंदौर में जारी मेडिकल बुलेटिन में 16 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 200 के पार पहुंच गई है। इधर, रविवार देर रात भोपाल में एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। यह भोपाल में पहली और प्रदेश में कोरोना से 15वीं मौत है।

जानकारी के अनुसार भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती राजधानी के इब्राहिमगंज निवासी 62वर्षीय महिला, जो कोरोना वायरस से संक्रमित थी, रविवार को देर रात 12.30 बजे उसने दम तोड़ दिया। उसे चार दिन पहले सांस लेने में तकलीफ होने के बाद यहां आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। नर्मदा अस्पताल की डॉक्टर रेनू वर्मा ने बताया कि मरीज कोरोना से संक्रमित था और उसके दोनों फेफड़े खराब हो चुके थे। उपचार के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। भोपाल में कोरोना से यह पहली मौत है। इसे मिलाकर मध्यप्रदेश में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में इन्दौर में सबसे अधिक नौ, उज्जैन के तीन और छिंदवाड़ा, खरगौन तथा भोपाल के एक-एक मरीज शामिल हैं।

वहीं, रविवार देर रात भोपाल में कोरोना के 23 नए मरीज पाए गए। इनमें 12 जमाती और 11 स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हैं। इसकी पुष्टि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सुधीर डेहरिया ने की है। इसके साथ ही भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 41 पहुंच गई है। वहीं, इंदौर में रविवार की रात जारी रिपोर्ट में 16 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर अब इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 135 हो गई है।

मध्यप्रदेश में सोमवार सुबह तक कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 214 पर पहुंच गया है। इनमें इंदौर में 135, भोपाल में 41, मुरैना में 12, जबलपुर में 8, बड़वानी में 3, उज्जैन में 7 के साथ-साथ ग्वालियर, शिवपुरी और छिंदवाड़ा के दो-दो संक्रमित मरीज शामिल हैं। इधर, प्रदेश में कोरोना संक्रमित कुछ मरीज ठीक भी होने लगे हैं। अब तक प्रदेश में नौ मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंच गए हैं, जबकि कुछ मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है और उन्हें भी जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिलने वाली है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close