Home Sliderखबरेदेशमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

महाराष्ट्र : धारावी में एक कोरोना संक्रमित की मौत, 4 नए कोरोना मरीज बढ़े

मुंबई । एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी धारावी में कोरोना का कहर जारी है। सोमवार को यहां एक और कोरोना मरीज की मौत हो गई है। इससे धारावी में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। सोमवार को यहां पांच नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए। इससे यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है। संक्रमण को देखते हुए धारावी में सभी इलाकों को सील कर दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार धारावी की 60 वर्षीय महिला की मौत से यहां के नागरिकों में भय का माहौल है, महिला का इलाज सायन अस्पताल में चल रहा था। धारावी में सर्वाधिक पॉजिटिव मरीज मुकुंद नगर में नौ, सोशल नगर में छह, मुसलिम नगर व जनता कॉलोनी में 5-5 पाए गए हैं। इसी तरह यहां बालिगा नगर, पीएमजीपी कॉलोनी में भी कोरोना के मरीज पाए गए हैं। धारावी पुलिस स्टेशन के बाहर ही आईसोलेशन कैंप बनाया गया है। इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग की ओर से यहां घर-घर जाकर लोगों के नमूने एकत्रित किए जा रहे हैं। पुलिस यहां लोगों को रास्ते पर निकलने नहीं दे रही है। लोगों को हर तरह की जीवनावश्यक वस्तुएं उनके घरों में ही पहुंचाई जा रही है।

जानकारी के अनुसार धारावी बहुत ही सघन बस्ती है। यहां छोटे-छोटे कमरों में 10-10 लोग गुजर बसर करते हैं। निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज जमात में शामिल दो जमाती यहां छिपकर रह रहे थे। इन दोनों में कोरोना पॉजिटिव हो गया था। इन दोनों के संसर्ग की वजह से यहां कोरोना का प्रकोप बढ़ा है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close