Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

Maharashtra SSC Result 2017 : 13 जून को आएगा रिजल्ट , ऐसे करे चेक

नई दिल्ली (12 जून): महाराष्ट्र बोर्ड (MHSSC) के दसवीं के रिजल्ट की तारीख को लेकर बड़ी खबर है। महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट मंगलवार यानी 13 जून को दोपहर 1 बजे आएगा . 

इसी बीच महाराष्ट्र बोर्ड ऑफ सेकंडरी एंड हाई एजूकेशन (MSBSHSE) ने नोटिस जारी कर छात्रों से अपील की है कि वह अफवाहों पर भरोसा न करें। बोर्ड ने बताया है 10वीं का रिजल्ट जारी होने के साथ ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो जाएगा।

Maharashtra SSC दसवीं की परीक्षा 7 मार्च से लेकर 29 मार्च के बची आयोजित की गई थी। 9,89,908 लड़के और 7,76,190 लड़कियां परीक्षा में शामिल हुईं थीं। 

कैसे देखें Maharashtra SSC Result 2017-

म्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से या एसएमएस और ईमेल रजिस्टर करके अपने नतीजे देख सकते हैं। वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिकं पर क्लिक और मांगी गई जानकारी भरकर अपना रिजल्ट देख लें। वहीं अगर आप एसएमएस या ईमेल के जरिए रजिस्टर कर देते हैं तो नतीजे आपके रजिस्टर नंबर या ईमेल पर भेज दिए जाएंगे। महाराष्ट्र बोर्ड की स्थापना महाराष्ट्र एक्ट 41 के तहत 1965 में की गई थी। बोर्ड अपने 9 डिविजन बोर्ड के साथ 12वीं परीक्षा का आयोजन करता है, जिसमें पुणे, मुंबई, औरंगाबाद, नासिक, कोल्हापुर, अमरावती, लातूर, नागपुर और रत्नागिरी शामिल है।

 

ऐसे देखें रिजल्ट

– महाराष्ट्र बोर्ड की ऑफिश‍ियल वेबसाइट mahresult.nic.in पर लॉग इन करें.
– इसके अलावा आप अपना रिजल्ट result.mkcl.org, mh-ssc.ac.in और msbshse.ac.in पर भी देख सकते हैं.
– SSC results 2017 वाले लिंक पर क्लिक करें.
– लिंक खुलने पर यहां अपना रोल नंबर आदि विवरण दें.
– इसके बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करें.
– अब रिजल्ट आपके सामने होगा.

Related Articles

Back to top button
Close