Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

सचिन सहित कई भारतीय क्रिकेटरों ने सौरव गांगुली को दी जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण सहित कई भारतीय खिलाड़ियों ने गांगुली को जन्मदिन की बधाई दी है।

सचिन ने अपने खेल के दिनों के सलामी जोड़ीदार सौरव गांगुली को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया, “जन्मदिन मुबारक हो दादा! आशा है कि हमारी ऑफ-फील्ड साझेदारी हमारे ऑन-फील्ड साझेदारी की तरह ही मजबूत बनी रहेगी। आपको आने वाले वर्षों के लिए शुभकामनाएं।”

बता दें कि तेंदुलकर और गांगुली की सलामी जोड़ी ने एकदिवसीय क्रिकेट में 47.55 की औसत से 176 पारियों में 8,227 रन बनाए हैं। एकदिवसीय मैचों में एक साथ किसी भी जोड़ी ने 6,000 रन पार नहीं किए हैं।

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी प्रिंस ऑफ कोलकाता को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया, “जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दादा, आप हमेशा अधिक से अधिक सफलता और प्यार हासिल करें। आपको एक शानदार दिन और आने वाले वर्षों के लिए शुभकामनाएं।”

पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया,”एक बेहतरीन बल्लेबाज़ से लेकर एक बेहतरीन कप्तान तक और अब पूरे भारतीय क्रिकेट की अगुआई करने वाले मेरे पसंदीदा कप्तान और मेंटर सौरव गांगुली को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने ट्वीट किया, “जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दादा, आने वाला वर्ष आपके लिए शानदार हो। हम सभी को ऐसे ही प्रेरित करते रहें।”

बता दें कि गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 एकदिवसीय मैच खेले हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज, गांगुली ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में सभी प्रारूपों में 18,575 रन बनाए हैं।

इसके अलावा गांगुली ने सभी प्रारूपों में 195 मैचों में भारत का नेतृत्व किया है, जिसमें से भारतीय टीम 97 मैच जीतने में सफल रही है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद गांगुली क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के अध्यक्ष बने और पिछले साल अक्टूबर में बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति की गई है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close