Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

मार्च के बाद पहली बार होगी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की वापसी, टी-10 लीग ‘वीपीएल’ 22 मई से

लंदन। फ्रेंचाइजी आधारित टी-10 टूर्नामेंट विंसी प्रीमियर लीग (वीपीएल) 22 मई से पूर्वी कैरेबियाई द्वीप देश सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस में खेला जाएगा। लीग का समापन 31 मई को होगा।

इसी के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट मार्च के बाद पहली बार आईसीसी के एक पूर्ण सदस्य राष्ट्र में वापस आएगा। पूर्ण सदस्य राष्ट्रों में सभी क्रिकेट गतिविधियों को कोरोनोवायरस महामारी के कारण मार्च से निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा यह खिलाड़ियों को क्रिकेट की गेंद पर लार लगाने से रोकने की पहली प्रतियोगिता भी बन जाएगी।

ग्रेनेडाइंस क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर शालो ने एक बयान में कहा कि किसी भी खिलाड़ी को गेंद पर किसी भी लार का उपयोग करने की अनुमति नहीं होगी। टीमों के लिए खिलाड़ियों के पवेलियन के चारों ओर अलग-अलग असाइन किए गए स्थान होंगे, ताकि अनावश्यक भीड़ न हो। सभी टीमों के पास अपना स्थान होगा जहां वे अभ्यास कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए हम टूर्नामेंट के दौरान ऐसी व्यवस्था कर रहे हैं, जिससे दर्शक सामाजिक और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कर सकें। हम मैचों में भारी भीड़ होने का अनुमान नहीं लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वीपीएल में छह टीमें होंगी और यह दर्शकों के लिए खुला होगा, क्योंकि सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस में सरकार द्वारा कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। छह टीमों के टूर्नामेंट में, 30 मैच खेले जाने हैं और प्रत्येक दिन तीन मैच खेले जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि लीग के लिए छह फ्रेंचाइजियों द्वारा 11 मई को आयोजित एक नीलामी प्रक्रिया के माध्यम से कुल 72 खिलाड़ियों को चुना गया था और इन खिलाड़ियों में से तीन मार्की क्रिकेटर विंडीज के हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close