खबरेमध्यप्रदेश

MP का यह गाव सूखे की चपेट में, बारिस के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगो ने अदा की विशेष नमाज

सिवनी, 02 अगस्त : सावन माह समाप्ति की ओर है जहाँ देश के कई हिस्सों में बाढ के हालात बने हुए है वही मध्यप्रदेश के जिला सिवनी में वर्षा ना होने से नदी नाले सूखे होने से भारी गर्मी से आमजन परेशान है, और जिले के किसान खेत मे लगी फसलों को सूखने की चिंता में डूबे हुए है। 

जिले में अकाल के हालात की आशंका को देखते हुए मुस्लिम समाज के लोगों ने इस्लाम धर्मगुरू मोहम्मद साहब के बताये अनुसार जब ऐसी स्थिति बनी की आसमान में काले-काले बादल तो दिखे लेकिन बारिश ना हो सूखे जैसे हालात बन जाए तब लोगो को अपनी अपनी बस्तियों से निकलकर किसी अलग स्थान पर नंगे पांव, नंगे सर पुराने कपडे पहनकर भिखारी की हालत में अपने रूठे रब से अपने जाने अनजाने में किए हुए गुनाह ओर नाफरमानी की माफी मांगे और अपने लिए अपने पालतू जानवरों के लिए चिंदपरिन्द जीव जंतु के लिए बारिश की दुआ करके अपने रब पालनहार को मनाए जिससे कि वह इलाके में अपनी रहमत बरसाए। 

इसी कामना को लेकर ज्यारत नाका सिवनी में विशेष नमाज अदा करते हुए रूठे रब से बारिश की दुआ मांगी, बताया जाता है कि ये सिलसिला जारी रहेगा। बताया जाता है कि नगर की विभिन्न मस्जिदां और अन्य तहसील क्षेत्रों में भी मस्जिदों में बारिश होने की दुआ मांगते हुये नमाज अता किया जाना प्रारंभ हो गया है।

Related Articles

Back to top button
Close