Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि पर सुरजेवाला ने पूछा- क्या यही है ‘न्यू इंडिया’

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में दिन-प्रतिदिन हो रही बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार के प्रति हमलावर है। प्रमुख विपक्षी पार्टी का कहना है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल से अधिक हो गई हो। इसी मसले पर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अब केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा ‘क्या यही है न्यू इंडिया’।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “73 साल में राजधानी दिल्ली में पहली बार है कि डीज़ल पेट्रोल से महँगा हुआ है। डीज़ल का मूल्य 81.94 रुपया प्रति लीटर और पेट्रोल 80.43 रुओय प्रति लीटर है। क्या यही है ‘न्यू इंडिया’?”

इससे पहले भी कांग्रेस ने सरकार के कई फैसलों पर सवाल खड़ा किया है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था ‘मोदी सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतें “अन्लॉक” कर दी हैं। उन्हें जनता से ज्यादा फायदा कमाने की चिंता है। इसी बात को लेकर दिग्विजय सिंह ने भी कहा था कि सरकार इस आपदा को अवसर समझ बैठी है।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी और कहा था कि सरकार को बढ़े हुए दाम वापस लेने चाहिए।उन्होंने अपील की थी कि कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह से लोगों की नौकरियां चली गई हैं, ऐसे में सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर आम जनता पर बोझ बढ़ा रही है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close