खबरे

PM मोदी का बाढ़ प्रभावित असम का दौरा आज

गुवाहाटी, 01 अगस्त (हि.स.)। असम में आई प्रलयंकारी बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने और स्थायी हल तलाशने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम की राजधानी गुवाहाटी मंगलवार को पहुंच रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री गुवाहाटी विशेष विमान से सुबह 10 बजे गुवाहाटी हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। वहां से वे 10.30 बजे खानापाड़ा पहुंचेंगे। 

प्रधानमंत्री खानापाड़ा स्थित असम प्रशासनिक महाविद्यालय में तीन बैठकों में हिस्सा लेंगे। पहली बैठक में असम सरकार के सभी मंत्री और संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान राज्य में आई बाढ़ से हुए नुकसान और उसके लिए उठाए गए कदमों को लेकर चर्चा करेंगे। साथ ही बाढ़ को रोकने के लिए स्थायी समाधान की बावत भी चर्चा करेंगे। राज्य के वित्त मंत्री डॉ. हिमंत विश्वशर्मा ने बताया है कि राज्य सरकार ने स्थायी समाधान की बावत एक योजना तैयार की है, जिसको प्रधानमंत्री के सामने पेश किया जाएगा।

वहीं दूसरी बैठक अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू व संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके अलावा तीसरी बैठक मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह व संबंधित विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। ज्ञात हो कि अरुणाचल और मणिपुर में बाढ़ व भूस्खलन से काफी तबाही हुई है। 

असम सरकार ने प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए व्यापक तैयारियां की है। इसके मद्देनजर गुवाहाटी हवाई अड्डा से लेकर खानापाड़ा तक सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री शाम को ही पुनः दिल्ली लौट जाएंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री राज्य को बाढ़ से हुए नुकसान के संबंध में कुछ विशेष पैकज का ऐलान भी कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close