Home Sliderखबरेविदेश

PM मोदी का UAE दौरा : तिरंगे के रंग में रंगा बुर्ज खलीफा और दुबई फ्रेम

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त चार देशों के दौरे पर हैं। यूएई में उनके स्वागत के लिए बेहद ही खास तैयारियां की गई हैं। शुक्रवार की रात पीएम मोदी के स्वागत के तौर पर यूएई की दो सबसे चर्चित इमारतों को तिरंगे के रंग में रंगा गया था। दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा और दुबई फ्रेम को तिरंगे के रंग से सजाया गया था। यूएई में भारत के एंबेसडर ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘जब तस्वीरें शब्दों से ज्यादा बोलती हैं।’

सोशल मीडिया पर बुर्ज खलीफा और दुबई फ्रेम की तस्वीरें इस वक्त तेजी से वायरल हो रही हैं। जो भी इन तस्वीरों को देख रहा है वह यूएई के इस कदम की तारीफ करते नहीं थक रहा है। बहुत से ट्विटर यूजर्स यूएई के इस कदम के लिए धन्यवाद भी कह रहे हैं।

यूएई में ना केवल इमारतों को तिरंगे के रंग में सजाया गया है, बल्कि वहां मीडिया में भी पीएम मोदी के दौरे को लेकर काफी चर्चा हो रही है। यूएई के खलीज टाइम्स के दूसरे पन्ने में पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया गया है। भारत और यूएई के रिश्तों को विशेष कवरेज दी गई है।

पीएम मोदी शनिवार की शाम को आबू धाबी पहुंचेंगे। जहां वह क्राउन प्रिंस और यूएई की सेना के डिप्टी कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायेद अल के साथ बातचीत करेंगे। जायेद 2017 के गणतंत्र दिवस समारोह में भारत के मुख्य अतिथि थे।

पीएम मोदी यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री व दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से मुलाकात करेंगे। दुबई मे मोदी यूएई और अरब के सीईओ से भारत में आर्थिक अवसरों को लेकर बातचीत करेंगे। मोदी ने कहा, “यूएई से मिले आमंत्रण पर मैं दुबई में वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट को संबोधित करूंगा जिसमें भारत बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत करेगा।” दौर के आखिर में मोदी रविवार को मस्कट जाएंगे और उसके अगले दिन दिल्ली लौटेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चार देशों के दौरे की शुरुआत करते हुए शुक्रवार को जॉर्डन पहुंचे थे। पिछले 30 साल में जॉर्डन का दौरा करने वाले मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं। प्रधानमंत्री नौ से 12 फरवरी तक विदेश दौरे पर रहेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close