Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

PM मोदी ने बॉर्डर पर जवानों के साथ मनाई दिवाली , सेना को कहा अपना परिवार

नई दिल्ली :  पूरा देश आज दिवाली का पर्व मना रहा है. हर तरफ जश्न का माहौल है. इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दिवाली की बधाई दी हैं. वहीं पीएम मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने बॉर्डर पर जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर पहुंचे. यहां उन्होंने जवानों के साथ दो घंटे बिताए और उनके साथ दिवाली मनाई.

पीएम मोदी ने जवानों को मिठाई खिलाकर दिवाली मनाई. पीएम ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा, ‘सभी की तरह मैं भी परिवार के साथ दिवाली मनाना चाहता हूं और सभी जवान मेरे परिवार की तरह हैं’.

प्रधानमंत्री ने यहां ये भी कहा कि उन्हें जवानों के बीच नई ऊर्जा मिलती है. यहां उन्होंने जवानों के बलिदान और जज्बे की भी प्रशंसा की. प्रधानमंत्री मोदी सुबह श्रीनगर एयरपोर्ट पर उतरे और उसके बाद 9.30 बजे श्रीनगर पहुंच गए. यहां से पीएम सीधे एलओसी पर गुरेज सेक्टर के लिए रवाना हो गए. उनके साथ सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी गुरेज सेक्टर गए.

इससे पहले भी सरहद पर मनाई है दिवाली

इससे पहले, प्रधानमंत्री बनने के बाद 2014 में उन्होंने अपनी दिवाली सियाचिन में सेना के जवानों के साथ मनाई थी. इसके बाद 2015 में डोगराई वार मेमोरियल पर पीएम मोदी ने जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाया था. जबकि पिछले साल यानी 2016 में दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश में आईटीबीपी जवानों के बीच गए थे.

 

 

 

Related Articles

Back to top button
Close