खबरेबिहारराज्य

PM मोदी मधेपुरा रेल इंजन कारखाना का करेंगे उद्घाटन.

 पटना, सनाउल हक़ चंचल-14 जुलाई : सहरसा , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही मधेपुरा में रेल इंजन कारखाना का उद्घाटन करने आएंगे. विधायक नीरज कुमार बबलू ने बताया कि कोसी क्षेत्र में रेल इंजन कारखाना प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना है. वे स्वयं प्रगति पर नजर रख रहे हैं. यही कारण है कि वहां द्रूतगति से कार्य चल रहा है. 

विधायक बबलू ने कहा कि प्रधानमंत्री के उद्घाटन करने के बाद यहां से इंजन का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा. विधायक ने सांसद द्वारा 24 अगस्त को नितीन गडकरी के आगमन व विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास की बात पर सवाल खड़े किये. उन्होंने कहा कि सांसद कहते हैं कि 24 अगस्त से ओवरब्रिज का निर्माण शुरू हो जायेगा, लेकिन वह पहले यह तो बताएं कि कैसे शुरू होगा. क्या टेंडर हो गया है. अगर हो गया, तो कब और किसे काम मिला. अगर नहीं हुआ, तो फिर इतनी जल्दी काम कैसे शुरू हो जायेगा. वीरपुर-बिहपुर सड़क वाया उदाकिशुनगंज का काम शुरू हो गया है.

KBN10 NEWS ,RLY

सहरसा-पूर्णिया मुख्य मार्ग के लिए टेंडर हो चुका है. गैमन इंडिया को काम मिला है, लेकिन नाम परिवर्तन हो जाने के कारण कंपनी के अधिकारियों ने फिलहाल कागजी कार्रवाई नहीं की है. लेकिन, इसके बावजूद अतिक्रमण व जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूरी करने में समय लगेगा. फिर सांसद गडकरी से कौन-सी योजना का शिलान्यास करायेंगे. जहां तक केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी के आगमन की बात है. वह 23 अप्रैल को ही आनेवाले थे. इसके बाद मैं उनसे दिल्ली में जाकर मिला और कोसी में आने का आग्रह किया था.

इस पर उन्होंने हामी भरी थी. फिर सांसद किसे भ्रमित कर रहे हैं. क्या वह भाजपा में शामिल हो गये हैं. अगर ऐसा है, तो इसकी जानकारी हमलोंगों के साथ भी शेयर की जानी चाहिए. विधायक बबलू ने कहा कि सांसद रेलवे में पैठ का दावा करते हैं, तो क्यों नहीं लंबी दूरी की ट्रेन और रात्रिकालीन ट्रेन की मांग को पूरी कर पाये.

आगे पढ़े : कुत्ते ने अपनी जान गंवाकर दर्जनों जवान को दी नई जिंदगी.

Related Articles

Back to top button
Close