Home Sliderदेशनई दिल्ली

PNB घोटाला : सीबीआई के साथ ईडी ने भी नीरव मोदी के घर सहित 9 स्थानों पर की छापेमारी

मुंबई, 16 फरवरी : पंजाब नेशनल बैंक से 11 हजार 357 करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य सूत्रधार डायमंड व्यापारी नीरव मोदी व गीतांजली ग्रुप के मेहुल चौकसी के ठिकानों शुक्रवार को सीबीआई ने छापामार कार्रवाई की है तो इसके पहले ईडी ने गुरुवार को नीरव मोदी के घर सहित 9 स्थानों पर छापामारी कार्रवाई की थी। 

मिली जानकारी के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक के कंपनी सेक्रेटरी बलवीर सिंह ने बुधवार को बैंक में घोटाला होने की शिकायत नेशनल स्टॉक एक्सचेंज व मुंबई स्टॉक एक्सचेंज के साथ ही ईडी और सीबीआई से की थी। कंपनी सिक्रेटरी सिंह के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक की ब्रीच कैंडी शाखा से 1. 77 बिलियन डॉलर अर्थात 11 हजार 357 करोड रुपए का संदेहास्पद कारोबार हुआ है। इसके बाद गुरुवार को ईडी ने बैंक घोटाले के मुख्य सूत्रधार नीरव मोदी के घर सहित 9 स्थानों पर छापामारी कार्रवाई की थी।

इसी क्रम में पता चला है कि सीबीआई ने गीतांजलि ग्रुप के मेहुल चौकसी के विरोध में पंजाब नेशनल बैंक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और अब शुक्रवार, 16 फरवरी को सीबीआई द्वारा गीतांजली के 20 स्थानों पर छापामार कार्रवाई की जा रही है। इसमेें पांच राज्य और अनेक शहरों का समावेश है। सीबीआई मुंबई, पुणे (महाराष्ट्र), सूरत (गुजरात), जयपुर (राजस्थान), तेलंगाना (हैदराबाद) और कोयंबटूर (तमिलनाडु) का समावेश है। गीतांजली ग्रुप के अन्य संचालकों के घर व कार्यालय और कारखाने पर छापामार कार्रवाई की जा रही है। सीबीआई ने बैंक घोटाला मामले में गीतांजल जेम्स, गिली इंडिया और नक्षत्र ब्रैंड कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close