Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

प्रियंका का केंद्र व राज्य सरकार पर आरोप, अगर व्यवस्था दुरुस्त रहती तो न होता हादसा

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में सड़क हादसे में 24 प्रवासी श्रमिकों की मौत पर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र व उप्र सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सवाल उठाया कि आखिर किस मंशा से सरकार मजदूरों के सुरक्षित घर वापसी की समुचित व्यवस्था नहीं कर रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कहा कि अगर सरकारी व्यवस्थाएं दुरुस्त रहतीं तो इस प्रकार की घटनाएं ना होतीं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर औरैया दुर्घटना को दुखद बताते प्रवासी मजदूरों की मौत पर केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि #Auraiya की हृदय विदारक घटना ने एक बार फिर यह प्रश्न उपस्थित कर दिया है कि आख़िर सरकार क्या सोचकर इन मजदूरों के घर जाने की समुचित व्यवस्था नहीं कर रही है? प्रदेश के अंदर मजदूरों को ले जाने के लिए बसें क्यों नहीं चलाई जा रही हैं?

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने औरैया सड़क हादसे में प्रवासी मजदूरों की मौत की खबर विचलित करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। आज 53 दिन बाद भी हर दिन आती मजदूरों के मौत की खबरों से भी सरकार पर कोई असर नहीं पड़ रहा। इस देश को बनाने वाले श्रमिक ही इस देश में हाशिये पर हैं।

कांग्रेस पार्टी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से औरैया हादसे पर दुख जताया है। पार्टी के ट्वीट संदेश में लिखा है, ‘सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत झकझोरने वाली है। ईश्वर परिवारजनों को ये दुख सहन करने की शक्ति दे। सरकार से निवेदन है कि प्रवासी मजदूरों के सुरक्षित घर लौटने की व्यवस्था करें।’ (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close