Home Sliderखबरेदेशराज्य

प्रियंका की सरकार से गुजारिश, डॉ. जावेद के परिवार को मिले मदद

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना के संकट काल में लोगों की सेवा करने वालों में अग्रणी डॉक्टरों-नर्सों व अन्य मेडिकल स्टाफ की भूमिका सर्वोपरि रही है लेकिन इस बीच डॉक्टर-नर्स को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। इसमें नया मामला राजधानी दिल्ली के पुष्प विहार स्थित कोविड सेंटर के चिकित्सक डॉ. जावेद अली का है, जिनकी मौत सोमवार को हुई। ऐसे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार से डॉक्टर के परिवार की मदद करने की गुजारिश की है।

प्रियंका गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, “डॉ. जावेद अली और तमाम डॉक्टर जान की बाजी लगाकर इस संकट के दौरान अपनी सेवाएं देते हैं। ऐसे में हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम अपनी तरफ से भी सबकी मदद करें।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि ऑन ड्यूटी डॉ. जावेद के निधन का दुखद समाचार मिला, वो संविदा पर सेवाएं दे रहे थे। इस सूचना से मन व्यथित है। उन्होंने कहा कि ये समय इन शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा होने का है। उनके प्रति सम्मान दिखाने का है। सरकार को डॉ. जावेद के परिवार की हरसंभव मदद करनी चाहिए। जन सेवा के लिए अपना सब न्योछावर करने वाले इन कोरोना वॉरियर्स के प्रति हर किसी को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के लिए काम करने वाले 42 वर्षीय संविदा डॉक्टर जावेद अली की कोविड-19 से लड़ते हुए मौत हो गई। डॉ. जावेद मार्च से कोविड-19 ड्यूटी पर थे। उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि 24 जून को हुई थी और उन्‍हें तीन सप्‍ताह के लिए अस्‍पताल में भर्ती किया गया था। इस बीच सोमवार सुबह एम्स ट्रॉमा सेंटर में उन्‍होंने अंतिम सांस ली। डॉ. जावेद के परिवार में पत्‍नी और दो बच्‍चे हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close