Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेदेशराज्य

प्रियंका ने योगी सरकार पर लगाया किसानों की उपेक्षा का आरोप

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर किसानों की उपेक्षा का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भले ही प्रदेश सरकार 14 दिनों में भुगतान का दावा करती है लेकिन वास्तविकता में ऐसा होता नहीं है। अगर ऐसा होता तो किसान अपनी मजबूरियों से चलते आत्महत्या नहीं करता।

प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, ‘अपनी गन्ने की फसल को खेत में सूखता देख और पर्ची न मिलने के चलते मुजफ्फरनगर के एक गन्ना किसान ने आत्महत्या कर ली। भाजपा का दावा था कि 14 दिनों में पूरा भुगतान दिया जाएगा लेकिन हजारों करोड़ रुपया दबाकर चीनी मिलें बंद हो चुकी हैं। मैंने दो दिन पहले ही सरकार को इसके लिए आगाह किया था। सोचिए इस आर्थिक तंगी के दौर में भुगतान न पाने वाले किसान परिवारों पर क्या बीत रही होगी। लेकिन भाजपा सरकार अब 14 दिन में गन्ना भुगतान का नाम तक नहीं लेती।’

उल्लेखनीय है कि मुजफ्फरनगर के थाना भौंराकला क्षेत्र के कस्बे सिसौली में एक किसान ओमाल (50) ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। दरअसल उनकी गन्ने की फसल खेत में खड़ी थी और चीनी मिल से पर्ची नहीं आ रही थी, जिसे लेकर वह काफी चिंतित था। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close