Home Sliderखबरेदेशपंजाबराज्य

पंजाब के नवांशहर में वायुसेना का जहाज क्रैश, पायलट सुरक्षित

चंडीगढ़ । पंजाब के नवांशहर जिला के गांव चुहड़पुर में शुक्रवार की सुबह वायु सेना का मिग 29 प्लेन क्रैश हो गया। पायलट व उसका सहयोगी पैराशूट की मदद से नीचे उतर गए। विमान का मलवा दूर-दूर तक खेतों में बिखर गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है।

वायु सेना के मिग 29 ने जालंधर के निकट आदमपुर हवाई अड्डा से करीब 10.30 बजे उड़ान भरी थी। कुछ समय बाद विमान में तकनीकी खराबी आ गई। करीब 11.30 बजे विमान का संपर्क कंट्रोल रूम से टूट गया और नवांशहर के गांव चुहड़पुर के खेतों में जा गिरा। विमान में सवार पायलट एम.के. पांडेय और को-पायलट पैराशूट की मदद से उतर गए। आग लगने से विमान का मलवा आसपास के खेतों में बिखर गया। खेतों में गेहूं की कटाई का काम कर रहे किसानों में भगदड़ मच गई।

विमान के जलते टुकड़े खेतों में गिरने से आसपास रखी गेहूं तथा खेतों में पड़े सूखे चारे में भी आग लग गई। ग्रामीणों द्वारा सूचित करने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। घटना की सूचना मिलते ही नवांशहर के एसडीएम तथा अन्य पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। विमान के पायलट को मामूली चोटें आई हैं। स्थानीय प्रशासन ने आदमपुर हवाई अड्डा प्रबंधन को सूचित कर दिया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close