Home Sliderखबरेदेशराज्य

राजस्थान के 10 जिलों में कोरोना की दस्‍तक, संक्रमितों की संख्या 55 हुई

जयपुर । राजस्थान में एक और व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। साथ ही राज्य के दस जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है। रविवार सुबह संक्रमित पाई गई 53 वर्षीय महिला भीलवाड़ा की है। वह हार्ट की बीमारी से पीडि़त थी और बांगड़ हॉस्पिटल में उसकी एंजियोप्लास्टी हुई थी।

भीलवाड़ा और सीमावर्ती जिलों में बांगड़ हॉस्पिटल से ही कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है। यहां संक्रमित चिकित्सक से हॉस्पिटल स्टाफ, मरीज और मरीजों के परिजनों तक संक्रमण पहुंचा। इसके बाद पूरा जिला कोरोना हब बन गया है। प्रदेश में सर्वाधिक 25 कोरोना वायरस संक्रमित भीलवाड़ा में ही है। कोरोना के चलते पिछले दस दिन से शहर में कर्फ्यू है।

वहीं, जयपुर के परकोटा क्षेत्र, अजमेर कुछ इलाके में, झुंझूनूं और चूरु जिले के एक गांव में भी कोरोनो संक्रमित मिलने के बाद से कर्फ्यू है। शनिवार को प्रदेश में चार मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इनमें एक अजमेर और तीन व्यक्ति भीलवाड़ा के शामिल थे। अजमेर में मिला रोगी सेल्समैन था और 22 मार्च को पंजाब से अजमेर आया था। युवक को 26 मार्च को जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं भीलवाड़ा में एक युवती समेत दो युवकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। तीनों मरीज बांगड़ हॉस्पिटल का स्टाफ है। युवती हॉस्पिटल में टाइपिस्ट और दोनों युवक मेल नर्स है।

चिकित्सा विभाग की ओर से रविवार सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार अब तक भीलवाड़ा जिले में 25, झुंझुनूं में छह, जयपुर में दस, पाली में एक, प्रतापगढ़ में दो, सीकर में एक, जोधपुर जिले में छह, डूंगरपुर में दो, चूरू जिले में एक और अजमेर में एक मरीज में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रदेश में रविवार सुबह तक कुल 3 हजार 381 नमूनों की जांच की गई हैं, जिनमें से 55 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 3 हजार 150 नमूने निगेटिव मिले है। अब तक 176 नमूनों की जांच प्रक्रियाधीन है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close