Home Sliderखबरेबिज़नेस

रिलायंस की राह पर इंडसइंड बैंक, शेयर बेच कर जुटाएगा पैसे

नई दिल्ली. अपने बढ़ते घाटे को कम करने के लिए इंडसइंड बैंक ने एक नया तरीका निकाल लिया है. दरअसल बैंक अपने शेयर को बेचकर पैसे जुटाने वाली हैं. बैंक प्रिफरेंशियल इश्यू के जरिये अपने शेयर बेच कर 3288 करोड़ रुपये जुटाएगा. बैंक ने इसकी तैयारी भी कर ली है.

बैंक ने अपने प्रीफरेंशियल शेयर की कीमत 524 रुपये रखी है. अपने कैपिटल बफर को बढ़ाने के लिए लगातार बैंक निवेशकों से बातचीत कर रहा है.. इसके लिए बैंक ने कुछ संस्थागत निवेशकों को प्रति शेयर 524 रुपये की दर प्रिफरेंशिय शेयर इश्यू करने का फैसला किया है. बैंक का प्रमोटर हिंदुजा ग्रुप भी इस इश्यू का सब्क्राइब करेगें, ताकि अपनी 15 फीसदी हिस्सेदारी को बरकरार रख सके. इसके लिए वो 792 करोड़ रुपये निवेश करेगें..

बैंक अपने बढ़ते घाटे को कम करने के लिए अमेरिका स्थित हेज फंड रूट वन के साथ भी डील करने की तैयारी में है. बैंक 935 करोड़ रुपये में 10 फीसदी हिस्सेदारी हेज फंड रूट वन को बेच रहा है. इसके लिए बैंक ने आरबीआई से भी अनुमति ले ली है.

आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल भी बैंक में 850 करोड़ रुपये का निवेश कर रहा है. सिर्फ आईसीआईसीआई ही नहीं बल्कि टाटा इनवेस्टमेंट कॉरपोरेशन भी बैंक में निवेश करेगा. टाटा इनवेस्टमेंट 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगा. जबकि एआईए कंपनी 410 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close