Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

SBI ग्राहक : 30 नवंबर से पहले करवा ले यह काम , नहीं तो आपकी नेट बैंकिंग सेवा हो जाएगी बंद

नई दिल्ली (19 नवंबर): अगर आप SBI यानी कि स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के ग्राहक हैं और नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर खासतौर से आपके लिए ही है। जी हां, यदि आपने अभी तक अपना मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर नहीं किया है तो 30 नवंबर से पहले करवा लें।

नहीं तो आपकी नेट बैंकिंग सेवा बंद कर दी जाएगी। गौरतलब है कि SBI ने अपने आधिकारिक वेबसाइट www.onlinesbi.com पर इस बात की जानकारी दी है। बैंक ने कहा है कि अपना मोबाइल किसी भी पास की एसबीआई ब्रॉन्च या एटीएम पर जाकर बैंक के साथ 30 नवंबर तक रजिस्टर करवा लें।  इसके लिए 30 नवंबर ही डेडलाइन है। अगर ऐसा नहीं होगा तो 1 दिसंबर से बैंक की नेट बैंकिंग सेवाएं आपके लिए बंद कर दी जाएगी।

बता दें कि असल में नेट बैंकिंग के जरिए पैसों के हर देन का अलर्ट रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही आता है। इससे आपको अपने हर ट्रांजैक्शन की जानकारी मिलती है। अगर आपको लगता है कि यह ट्रांजेक्शन मैंने नहीं किया है तो आप तुरंत अलर्ट होकर बैंक से इसकी शिकायत भी कर सकते हैं। इसलिए किसी तरह के फ्रॉड को रोकने के लिए भी मोबाइल नंबर रजिस्टर करवाना जरूरी है।

यदि आपने मोबाइल नंबर, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से रजिस्टर नहीं किया है तो आप संबंधित ब्रांच या फिर एटीएम जाकर मोबाइल नंबर रजिस्टर कर सकते हैं। एटीएम के जरिए आप ऐसे मोबाइल नंबर रजिस्टर कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close