खबरेबिज़नेस

SBI ने बदल दिए 1200 ब्रांचों के IFSC कोड और नाम, बदले हुए कोड और नाम देखे यहाँ

पटना, सनाउल हक़ चंचल

पटना : अगर आप भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का उपयोग करते हैं तो जान लें कि बैंक ने अपनी 1200 शाखाओं के कोड, नाम और IFSC कोड बदल दिए हैं. इनके बदले जाने के बाद अब पुराने कोड और नाम काम नहीं करेंगे. जिन शखाओं में यह बदलाव हुआ है उनमें वो बैंक शाखाएं भी शामिल है जिनका हाल ही में विलय हुआ है. एसबीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट्स पर भी उन बैंक ब्रांच की पूरी लिस्ट जारी की है जिनके नामों में बदलाव किया गया है.  आप बदले हुए कोड और नाम को www.onlinesbi.com पर देख सकते हैं.

इन शहरों के ब्रांचों के नाम बदले-

पटना

मुंबई

दिल्ली

बेंगलुरु

चंडीगढ़

अहमदाबाद

जयपुर

कोलकाता

चैन्नई

हैदराबाद

भोपाल

कैसे बदलाव किए गए हैं-

अहमदाबाद की गोपीपुरा ब्रांच का नाम बदलकर सूरत मेन (चौक बाजार) कर दिया गया है जबकि इसका ब्रांच कोड बदलकर 488 कर दिया गया है जो कि पहले 2649 था. वहीं इसका आईएफएससी कोड बदलकर SBIN00488 कर दिया गया है जो कि पहले SBIN02649 था. वहीं दिल्ली का आईएफएससी टॉवर की ब्रांच का नाम बदलकर नेहरू प्लेस ब्रांच कर दिया गया है. इसका ब्रांच कोड़ बदलकर 04688 कर दिया गया है जो कि पहले 32602 था. वहीं इसका आईएफएससी कोड बदलकर SBIN04688 कर दिया गया है जो कि पहले SBIN32602 था.

इसका मतलब यह हुआ कि अगर आप भी एसबीआई खाता धारक हैं तो आपको थोड़ा सतर्क और जागरूक होने की जरूरत है ताकि आप अपनी बैंक डिटेल देने के दौरान कहीं कोई गलती न कर दें. क्योंकि गलत आईएफएससी कोड और ब्रांच कोड देने से आपको वित्तीय लेनदेन में दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है.

Related Articles

Back to top button
Close