Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सुरजेवाला ने पूछा- क्या संकट की घड़ी में दवाओं के दाम बढ़ाना ही ‘आपदा में अवसर’ तलाशना है?

नई दिल्ली। कोरोना संकट काल में जरूरी और प्रभावी कदम नहीं उठाने को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार को घेरती रही है। इस क्रम में विपक्षी पार्टी के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि सरकार ने कोरोना के इंजेक्शन का दाम बढ़ाकर आपदा की घड़ी में भी लाभ कमाने का अवसर तलाश लिया है।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “जब कोरोना के पीड़ित आईसीयू में हो तो फेफड़े में जमे खून को ख़त्म करने वाले इंजेक्शन की क़ीमत रातों-रात मोदी सरकार ने 50 फीसदी बढ़ा दी। ‘आपदा में अवसर’ यही तो है।” उन्होंने कहा कि हेपरिन नामक इंजेक्शन की कीमत इस वक्त बढ़ाना लोगों के साथ धोखा है। जनता पहले से ही तमाम मुश्किलों से जूझ रही है, उस पर दवाओं के मूल्य में वृद्धि किसी भी प्रकार से लोगों को राहत पहुंचाने का काम नहीं करेगी।

अपने ट्वीट के साथ सुरजेवाला ने एक खबर की कटिंग भी शेयर की है, जिसमें कहा गया है कि नेशनल फार्मास्यूटिकल प्राइसिंग अथॉरिटी (एनपीपीए) ने हेपरिन की कीमत में 50 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला किया है।

वहीं एनपीपीए की चेयरमैन शुभ्रा सिंह का कहना है कि हेपरिन इंजेक्शन के निर्माण में प्रयुक्त होने वाले रॉ मैटेरियल की कीमत 200 गुना बढ़ चुकी है। ऐसे में अगर इंजेक्शन के मूल्य में वृद्धि नहीं की जाती है तो इसका निर्माण प्रभावित होगा। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close