उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

UP : कांवड़ यात्रा के चलते एनएच-58 पर भारी वाहनों पर लगा बैन

मेरठ, 14 जुलाई : कांवड़ यात्रा के कारण एनएच-58 पर शुक्रवार सुबह से भारी वाहनों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई। अब भारी वाहनों को रूट डायवर्ट करके उनके गंतव्य तक भेजा जा रहा है। 15 जुलाई से पूरे हाईवे को वनवे कर दिया जाएगा। इसके बाद 18 जुलाई से सभी तरह के वाहनों के हाईवे पर चलने पर रोक लगा दी जाएगी।

कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न कराने की दिशा में पुलिस प्रशासन ने एनएच-58 पर भारी वाहनों का संचालन बंद कर दिया है। एसएसपी मंजिल सैनी का कहना है कि मेरठ से रुड़की की तरफ जाने वाले यातायात को मेरठ से मवाना, रामराज, मीरापुर, जानसठ, सिखेडा, जानसठ बाइपास, भोपा बाइपास, पचेंडा बाइपास, रामपुर चैराहा, रोहाना, देवबंद, झबरेडा होते हुए निकाला जाएगा। 

मेरठ की तरफ से आने वाले यातायात को मेरठ से मवाना, रामराज, मीरापुर, जानसठ, सिखेडा, जानसठ बाइपास होते हुए मुजफ्फरनगर में प्रवेश कराया जाएगा। मेरठ की तरफ से सहारनपुर की तरफ जाने वाले वाहन यातायात को मेरठ से मवाना, रामराज, मीरापुर, जानसठ, सिखेडा, जानसठ, जानसठ बाइपास, भोपा बाइपास, पचेंडा बाएपास, रामपुर चैराहा, रोहाना व देवबंद होते हुए सहारनपुर जाएगा। 

मुजफ्फरनगर से रुड़की ओर जाने वाला यातायात जानसठ बाइपास, भोपा बाइपास, पचेंडा बाइपास, रामपुर चैराहा, रोहाना, देवबंद, झबरेडा होते हुए रुड़की निकाला जाएगा। इसी तरह से मेरठ से दिल्ली जाने वाले भारी वाहन वाया हापुड़ गाजियाबाद और दिल्ली जाएंगे। इसी रास्ते से दिल्ली से आने वाले वाहनों का आवागमन होगा। 

चाइल्ड पोर्नोग्राफी रोकने लिए केंद्र सरकार ने उठाया ये कदम

गढ़ की ओर से आने वाले वाहनों को यूनिवर्सिटी रोड से होते हुए मवाना, रामराज, मीरापुर, पचेंडा बाइपास, रोहाना व देवबंद होते होते हुए सहारनपुर भेजा जाएगा। 15 जुलाई से हाईवे को वनवे कर दिया जाएगा और 18 जुलाई से हाईवे पर सभी तरह के वाहनों का आवागमन बंद कर दिया जाएगा। यह व्यवस्था 22 जुलाई तक जारी रहेगी। इस डायवर्जन प्लान से दिल्ली, उत्तराखंड और हरियाणा के अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

कांवड़ यात्रा में सुरक्षा की दृष्टि से जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने जनपद के सभी शिक्षण संस्थानों को 15 से 21 जुलाई तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने बताया कि श्रावण मास में शिवरात्री और कांवड़ यात्रा के चलते जनपद में बड़ी संख्या में कांवड़ियो का आगमन होगा। जिसके चलते सुरक्षा की दृष्टि से जनपद के सभी प्राथमिक, माध्यमिक, सीबीएसई और आईसीएससी एवं उच्च शिक्षण संस्थानों में 15 से 21 जुलाई तक अवकाश रहेगा। उन्होंने बताया कि आदेश का पालन न करने वाले शिक्षण संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close