Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

UP : CM योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद मीट कारोबारियों की हड़ताल हुई खत्म.

लखनऊ, 30 मार्च :=  बूचड़खानों पर कार्रवाई को लेकर हड़ताल पर चल रहे मीट कारोबारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद गुरूवार को काम पर लौटने की घोषणा की। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद मीट कारोबारियों के प्रतिनिधि सिराजुद्दीन कुरैशी ने कहा कि मुलाकात बहुत अच्छी रही। उन्होंने सभी से काम पर लौटने की अपील की। उन्होंने इस पेशे से जुड़े लोगों से लाइसेंस लेकर काम शुरू करने की बात कही और कहा सरकार इसमें मदद करेगी। 

मुख्यमंत्री के साथ आधे घंटे चली इस बैठक में ऑल इण्डिया जमीयतुल कुरैश के 16 लोग शामिल थे। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी मौजूद रहे। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने मीट व्यापारियों से काम पर लौटने की अपील की है। बैठक सकारात्मक रही। अवैध बूचड़खानों पर ही कार्रवाई की गई है, जिन कारोबारियों के पास लाइसेंस नहीं हैं, वह अप्लाई करें। उन्होंने कहा कि कारोबारियों को एनजीटी के आदेश का पालन करना होगा। प्रदेश में किसी भी तरह से अवैध कारोबार नहीं होना चाहिए। सरकार इस तरह से काम कर रही है कि किसी को कोई दिक्कत न हो।

यह भी पढ़े : GST बिल पास होने के बाद क्या होगा महंगा , क्या होगा सस्ता पढ़े एक नज़र में .

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि सीएम ने आदेश दिया है कि इस काम से जुड़े लोगों को अनावश्यक रूप से परेशान नहीं किया जाएगा। वैध तरीके से कारोबार करने वालों को अपना काम करने की पूरी अनुमति है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अधिकारी जाति-धर्म देखकर कार्रवाई नहीं करें। वहीं कुरैशी ने कहा कि मुख्यमंत्री को हमने अपने कारोबार की तकलीफों से अवगत कराया। उन्हें मीट कारोबारियों से अवैध वसूली की जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री ने हमें जाति या धर्म के नाम पर भेदभाव नहीं करने का भरोसा दिलया है। दुकानदार लाइसेंस के लिए आवेदन करें। सरकार ने बूचड़खानों को आधुनिक बनाने की बात कही है।’

यह भी पढ़े : UP : अब बिना मानक के नहीं बिक सकेगा मीट.

Related Articles

Back to top button
Close