Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

WWE चैंपियन केन अब उतरे राजनीति में, अमेरिकी काउंटी के बने मेयर

नई दिल्ली, 03 अगस्त (हि.स.) । वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) के पूर्व चैम्पियन केन (असली नाम ग्लेन जैकब्स ) कुश्ती के रिंग को छोड़कर अब राजनीति के रिंग में उतर गए हैं। केन अमेरिका की नॉक्स काउंटी के मेयर निर्वाचित हुए हैं। 

रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य केन ने अपने प्रतिद्वंद्वी और डेमोक्रेट सदस्य लिंडा हेनी को शिकस्त दी। केन को 66 फीसदी वोट मिले। उनकी इस जीत पर डब्ल्यूडब्ल्यूई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर उन्हें बधाई देते हुए इसकी घोषणा की।

उल्लेखनीय है कि केन अमेरिका में मेयर पद तक पहुंचने वाले डब्ल्यूडब्ल्यूई के दूसरे पहलवान हैं। उनसे पहले 1991-1995 तक जेस वेंचुरा ब्रूकलिन पार्क के मेयर रहे थे। इसके बाद वह 1999 से 2003 तक वहां के गवर्नर भी रहे। केन ने 1995 में डब्ल्यूडब्ल्यूई ज्वाइन की थी। इसके बाद वह इस खेल के सबसे लोकप्रिय चेहरे बन गए। डब्ल्यूडब्ल्यूई के इतिहास में उनकी और उनके भाई अंडरटेकर की कुश्ती सबसे चर्चित कुश्तियों में से एक है। 

ऑनलाइन पोकर गेमिंग साइट्स अड्डा 52 के ब्रांड एम्बेसडर बने क्रिस गेल

WWE की रिंग में उतरने के बाद केन ने पेय पर व्यू (पीपीवी) इवेंट में हिस्सा लिया. इसके बाद एक दशक तक वह इस तरह के इवेंट में बड़ा चेहरा बने रहे. केन आखिरी बार जून में रिंग में दिखाई दिए थे. स्मैकडाउन के खिलाफ मैच में वह डेनियल ब्रायन के साथ रिंग में उतरे थे. कहा जाता है कि ये इवेंट उनके मेयर पद के कैंपेन के लिए ज्यादा था.

Related Articles

Back to top button
Close