खबरेदेश

मदरसा छात्रों पर हमला करने वाले 5 युवक गिरफ्तार.

नई दिल्ली. भारत माता की जय” न बोलने पर मदरसे के तीन छात्रों पर हमला करने वाले “दक्षिणी दिल्ली के निवासी आशु, कर्मवीर, सचिन और आदित्य को उनके घरों से पांच युवको को गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी की उम्र लगभग 20 साल है.”पुलिस उपायुक्त विक्रमजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की मदरसा छात्रों -दिलकश (18) और उनके दो सहपाठियों अजमल और नईम- ने आरोप लगाया है कि 26 मार्च को ‘जय माता’ कहने से इंकार करने पर उनके ऊपर एक पार्क में हमला कर दिया गया था.जिसमे दिलकश की बांह टूट गई है. जिस वक्त उन पर हमला किया गया, उस समय वह और उसके दोस्त पार्क में घूम रहे थे.

बिहार से मदरसे में पढ़ने में आए थे छात्र.

विक्रमजीत सिंह ने बताया कि पीड़ित बिहार के पूर्णिया जिले के रहने वाले हैं और वे पिछले साल पढ़ाई के लिए बेगमपुर के फैज-उल-उलूम घॉसिया मदरसे में आए थे. हमले के कुछ मिनट बाद तीनों फरार हो गए थे, जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया था. अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार युवकों पर गंभीर चोट पहुंचाने और गलत तरीके से दबाव बनाने का आरोप लगाया गया है. उन्होंने बताया कि पीड़ित आरोपियों को जानते हैं.

आरोपो से युवकों ने किया इनकार

अधिकारी ने कहा, “गिरफ्तार युवकों ने पीड़ितों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों से इंकार किया है. उन्होंने कहा है कि वे पार्क में क्रिकेट खेल रहे थे, जब मदरसे के एक छात्र को उनकी गेंद लग गई. उसने असभ्य भाषा का इस्तेमाल किया, जिसके कारण उनके बीच हाथापाई हो गई.” सिंह ने कहा, “आरोपियों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने मदरसा के छात्रों के साथ मार पीट की थी और उनमें से एक को बैट से पीटा था. लेकिन उन्होंने इस बात से इंकार किया है कि उन्होंने उन्हें ‘जय माता की’ कहने के लिए विवश किया था.”

Related Articles

Back to top button
Close