उत्तर प्रदेशखबरे

अखिलेश की दल ही असली सपा हैं , सौ फीसदी वही जीतेगी- रामगोपाल यादव

लखनऊ 08 जनवरी = समाजवादी पार्टी (सपा) में मचे घमासान के बीच प्रो.रामगोपाल यादव ने एक बार फिर दावा किया है कि अखिलेश गुट ही असली सपा है और नाम से लेकर सिम्बल पर उसका हक बनता है। उन्होंने विधानसभा चुनाव में इस खेमे की सौ फीसदी जीत का दावा किया, वहीं मुलायम गुट को लेकर कहा है कि उन्हें उम्मीदवार भी नहीं मिलेंगे।

आगे पढ़े : अखिलेश के समर्थकों को देखते ही भाग गए शिवपाल के समर्थक. 

रामगोपाल ने रविवार को कहा कि चुनाव आयोग ने उनसे कहा था कि वह अपने हर समर्थक का अलग-अलग हलफनामा पेश करें। इसलिए उन्होंने 229 विधायकों में से 205 एमएलए, 68 विधान परिषद सदस्यों में से 56 एमएलसी, 24 सांसदों में से 15 एमपी, 45 राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों में से 30 और 4400 प्रधिनिमण्डलों के अलग-अलग ऐफिडेविट पेश किए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने इन सभी की एक कॉपी उसे देने से पहले मुलायम सिंह यादव को भी देने के लिए कहा था। इसीलिए इस पूरी प्रक्रिया के कारण कल हलफनामा जमा करने में उन्हें देरी हुई।

आगे पढ़े :नशे में धुत रईसजादों ने रैन बसेरे में सो रहे लोगों पर चढ़ाई कार, चार की मौत.

रामगोपाल ने मुलायम यादव की ओर से अधिवेशन को अंसवैधानिक बताने पर कहा कि पार्टी में डेमोक्रेसी के आधार पर फैसले होते हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट और निर्वाचन आयोग पहले भी बहुमत के आधार पर हुए फैसलों को सही ठहरा चुके हैं। अगर आयोग चाहेगा तो एक घण्टे में सभी को सामने खड़ा कर दिया जायेगा।

Related Articles

Back to top button
Close